ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में 'गैस लीक' की शिकायत, पुलिस ने बताया- दंगा रोधी ड्रिल, किसानों के मार्च के बीच बड़ी तैयारी

दिल्ली में 'गैस लीक' की शिकायत, पुलिस ने बताया- दंगा रोधी ड्रिल, किसानों के मार्च के बीच बड़ी तैयारी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की गीता कॉलोनी में लोगों ने फ्लाईओवर पर गैस रिसाव की शिकायत की। शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे लोगों ने शिकायत की कि उनको आंखों में जलन महसूस हो रही है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

दिल्ली में 'गैस लीक' की शिकायत, पुलिस ने बताया- दंगा रोधी ड्रिल, किसानों के मार्च के बीच बड़ी तैयारी
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 01:05 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की गीता कॉलोनी में लोगों ने फ्लाईओवर पर गैस रिसाव की शिकायत की। शनिवार शाम करीब साढ़े छह बजे किसी यात्री ने पुलिस को सूचना दी कि उसे आंखों में जलन महसूस हो रही है। उसने पुलिस को बताया कि उसे संदेह है कि इलाके में गैस लीक हो रही है। इसके साथ ही कई लोगों ने आंखों में जलन की शिकायत की। लोगों ने सोशल मीडिया पर गैस लीक होने का आरोप लगाया। 

इस बीच पुलिस सूत्रों ने बताया कि गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास यमुना खादर में दंगा रोधी ड्रिल की जा रही थी और वहां आंसू गैस छोड़ी गई थी। पुलिस सूत्रों ने आगे कहा कि उन्हें संदेह है कि लोगों की आंखों में जलन होने के पीछे यही कारण हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, यह दंगा रोधी ड्रिल 13 फरवरी को किसानों के विरोध प्रदर्शन से पहले आयोजित की जा रही थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यमुना खादर इलाके में शनिवार को दिल्ली पुलिस की ओर से दंगारोधी मॉक ड्रिल किया गया। इसके चलते आसपास के इलाकों में फैली आंसू गैस से गीता कॉलोनी फ्लाईओवर से होकर राजघाट की ओर आने-जाने वाले लोगों को आंखों में जलन, सांस लेने इत्यादि संबंधी परेशानी हुई। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मॉक ड्रिल के दौरान खादर इलाके में आंसू गैस के कुछ गोले इत्यादि भी छोड़े गए थे। यहां पुलिसकर्मियों को दंगे की हालत से निपटने के लिए अन्य जरूरी प्रशिक्षण का अभ्यास कराया जा रहा था। ड्रिल खत्म होने के कुछ समय बाद आसपास के इलाकों में गैस के फैलने से यहां रहने व यहां से होकर आने- जाने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा। इस दौरान गीता कॉलोनी से गुजरने वाले विशेषकर बाइकसवारों को ज्यादा परेशानी हुई।

बता दें कि 200 से अधिक किसान संगठनों ने MSP की गारंटी के लिए कानून बनाने की मांग को लेकर 13 फरवरी को 'दिल्ली चलो' मार्च की घोषणा की है। हरियाणा सरकार ने मार्च से पहले शनिवार को सात जिलों में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाओं को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया। आधिकारिक आदेश के अनुसार, 11 फरवरी को सुबह 6 बजे से 13 फरवरी को रात 11:59 बजे तक अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें