ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजेल से बाहर निकलते ही पुलिस के लिए सिरदर्द बना गैंगस्टर कपिल सांगवान

जेल से बाहर निकलते ही पुलिस के लिए सिरदर्द बना गैंगस्टर कपिल सांगवान

जमानत पर जेल से बाहर आते ही कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू दिल्ली पुलिस के लिए सिर दर्द बन गया है। सोमवार सुबह स्पेशल सेल ने गैंग के कुख्यात बदमाश कुलदीप राठी को गिरफ्तार किया। वहीं, शाम को...

जेल से बाहर निकलते ही पुलिस के लिए सिरदर्द बना गैंगस्टर कपिल सांगवान
वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्ली। Tue, 01 Oct 2019 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

जमानत पर जेल से बाहर आते ही कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू दिल्ली पुलिस के लिए सिर दर्द बन गया है। सोमवार सुबह स्पेशल सेल ने गैंग के कुख्यात बदमाश कुलदीप राठी को गिरफ्तार किया। वहीं, शाम को द्वारका पुलिस ने छावला में हुई मुठभेड़ में नंदू गिरोह के सदस्य गुलशन खत्री और अमित गुलिया को उनके दो साथियों के साथ दबोच लिया। गिरफ्तार आरोपी लग्जरी कार से छावला में कारोबारी को निशाना बनाने पहुंचे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से चार पिस्तौल, 23 कारतूस, बुलेट बाइक, लग्जरी कार बरामद की है। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि अमित गुलिया प्रॉपर्टी डीलर नरेंद्र की हत्या का साजिशकर्ता था। 

पुलिस उपायुक्त आंटो अल्फोंस ने बताया कि द्वारका में कारोबारियों से अवैध उगाही के मामले बढ़ने पर एसीपी ऑपरेशन राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कई टीमों को बदमाशों को पकड़ने की जिम्मेदारी दी गई थी। वाहन चोरी निरोधक दस्ते (एएटीएस) के इंस्पेक्टर रामकिशन, एसआई रोशन लाल की टीम ने नंदू गैंग से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाई, जो कारोबारियों को उगाही के लिए धमकाते थे। पुलिस को जानकारी मिली कि नंदू गैंग के बदमाश अमित गुलिया और गुलशन खत्री अपने दो दोस्तों अनिल और किशन कुमार के साथ छावला बीडीओ ऑफिस के पीछे आने वाले हैं।  पुलिस को मौके पर एक लग्जरी कार आती दिखी। पुलिसकर्मियों ने कार सवारों को रुकने को इशारा किया, मगर उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए चारों बदमाशों को दबोच लिया। 

गुलशन चुनता था शिकार 
आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि नंदू के जेल से बाहर आने के बाद गैंग फिर से सक्रिय हो गया है। इसके बाद से इलाके में जमीनों पर अवैध कब्जे और रंगदारी की वारदातें बढ़ गई हैं। गुलशन खत्री डीयू से बीसीए कर चुका है, जिसके चलते गैंग के लिए टारगेट चुनने की जिम्मेदारी उसकी थी। गुलशन इलाके में रहने वाले कारोबारियों के बारे में जानकारी जुटाकर गैंग के सदस्यों को बताता था। इसके बाद कारोबारी से रंगदारी मांगी जाती थी। गुलशन नजफगढ़ थाने का घोषित अपराधी है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी और जमीन पर कब्जे के दर्जनों मामले दर्ज है।   

अमित बनाता था योजना
वारदात की योजना अमित गुलिया बनाता था। अमित कपिल सांगवान उर्फ नंदू का सबसे खास माना जाता है। वह बाबा हरिदास नगर थाने का घोषित अपराधी है। उस पर हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी सहित कई दर्जन केस दर्ज है। गत दिनों द्वारका में हुई प्रॉपर्टी डीलर नरेंद्र की हत्या की साजिश भी अमित ने रची थी। नरेन्द्र का कपिल के भांजे से झगड़ा हुआ था। अमित ने हथियार उपलब्ध कराने के साथ ही दोनों आरोपियों को हत्या करने भेजा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें