ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगैंगस्टर हाशिम बाबा का गुर्गा गिरफ्तार, दिल्ली के गुंडों को देता है हथियार और असलहे

गैंगस्टर हाशिम बाबा का गुर्गा गिरफ्तार, दिल्ली के गुंडों को देता है हथियार और असलहे

इमरान के बारे में बताया जा रहा है कि वो हाशिम बाबा सिंडिकेट से जुड़ा था और अंतरराज्यीय हथियार सप्लायर है। इमरान दिल्ली-एनसीआर के कई अपराधियों को अवैध हथियार और असलहे सप्लाई करता आया है।

गैंगस्टर हाशिम बाबा का गुर्गा गिरफ्तार, दिल्ली के गुंडों को देता है हथियार और असलहे
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Jun 2023 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

गैंगस्टर हाशिम बाबा के सिंडिकेट से जुड़े एक गुर्गे को दिल्ली पुलिस ने धर दबोचा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाशिम बाबा गैंग के एक गुर्गे इमरान उर्फ अमजद को गिरफ्तार किया है। इमरान के बारे में बताया जा रहा है कि वो हाशिम बाबा सिंडिकेट से जुड़ा था और अंतरराज्यीय हथियार सप्लायर है। इमरान दिल्ली-एनसीआर के कई अपराधियों को अवैध हथियार और असलहे सप्लाई करता आया है। स्पेशल सेल की टीम ने उसके पास से 12 सेमी-ऑटोमैटिक, 1 सिंगल शॉट पिस्टल और 55 जिंदा कारतूस बरामद किये हैं।

बता दें कि एक मामूली जुआरी से जरायम की दुनिया में बड़ा नाम कमाने वाले गैंगस्टर हाशिम बाबा के खिलाफ कई केस दर्ज हैं। बताया जाता है कि एक समय ऐसा था जब नॉर्थईस्ट दिल्ली में जुए के व्यापार को मेहरबान नाम का एक शख्स कंट्रोल करता था। हाशिम बाबा ने एक दिन मेहरबान के नजदीकी सहयोगी कालू को गोली मार दी। हालांकि, कालू जिंदा बच गया था लेकिन इस वारदात के बाद से हाशिम बाबा अन्य गैंगस्टरों की नजरों में आ गया। साल 2008 में उसने मुस्तफाबाद के एक गुंडे पवन से हाथ मिलाया और क्राइम सिंडिकेट में उसकी एंट्री हो गई।

कहा जाता है कि इसके बाद उसने पवन के दुश्मन करीम को गोली मार दी। साल 2010 में हाशिम ने अब्दुल नासिर के साथ मिलकर अपना गैंग बनाया। यमुना के इलाकों में करीब 3 साल तक इस गैंग का वर्चस्व रहा। सलमा, राशिद केबलवाला और नेताजी तथा सद्दाम इस गैंग के सदस्य थे। इन लोगों ने व्यापारियों से जबरन वसूली और प्रॉपर्टी हथियाने जैसे धंधों से मोटी कमाई की। धीरे-धीरे हाशिम बाबा क्राइम की दुनिया में बड़ा नाम बन गया। 

हाशिम बाबा के बारे में यह भी कहा जाता है कि पंजाबी गायक सिद्धु मूसेवाला की हत्या की सुपारी लॉरेंस बिश्नोई ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के टॉप मोस्ट गैंगस्टरों में शुमार हाशिम बाबा को ही सबसे पहले दी थी। उस वक्त हाशिम बाबा का एक गुर्गा पंजाबी गायक का कत्ल करने में नाकाम रहा था। जिसके बाद मूसेवाला के कत्ल की सुपारी गोल्डी बराड़ को दी गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें