ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकार्रवाई : 'गौतमबुद्धनगर जिले में 711 लोगों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट'

कार्रवाई : 'गौतमबुद्धनगर जिले में 711 लोगों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट'

गौतमबुद्धनगर जिले में बीते 19 महीने में 183 गिरोह के 711 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। शुक्रवार को जिलाधिकारी (डीएम) बृजेश नारायण सिंह ने एक प्रेसवार्ता के दौरान यह जानकारी...

कार्रवाई : 'गौतमबुद्धनगर जिले में 711 लोगों पर लगाया गया गैंगस्टर एक्ट'
नोएडा | एजेंसीFri, 08 Feb 2019 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

गौतमबुद्धनगर जिले में बीते 19 महीने में 183 गिरोह के 711 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। शुक्रवार को जिलाधिकारी (डीएम) बृजेश नारायण सिंह ने एक प्रेसवार्ता के दौरान यह जानकारी दी।

डीएम ने बताया कि संगठित अपराध करने वाले, लोगों से धोखाधड़ी करने वाले बिल्डर, खनन माफिया, राशन माफिया, शराब माफिया तथा डूब क्षेत्र में अवैध रूप से कॉलोनी बसाने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि दो खनन माफियाओं के खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई की गई है। 

नोएडा : ग्रांड वेनिस मॉल के मालिक को SSP ने अपने ऑफिस से कराया अरेस्ट

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, जिलाधिकारी ने बताया कि लोगों से धोखाधड़ी करने वाले 40 बिल्डरों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है, जबकि डूब क्षेत्र में कॉलोनी बसाने वाले 83 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि अवैध रूप से खनन करने वाले 12 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट तथा 2 लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। डीएम ने बताया कि जिला प्रशासन ने धारा 14 के तहत 80 गैंग्स्टरों की संपत्ति जब्त की है। 

फोन में आए लिंक पर क्लिक करते ही व्यवसायी के खाते से 60,000 रुपये 

उन्होंने बताया कि हमने विकास प्राधिकरण, सब रजिस्ट्रार, एसडीएम, आयकर विभाग, संभागीय परिवहन विभाग, बैंक आदि में पत्र लिखकर गैंगस्टर एक्ट में शामिल लोगों की चल व अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। डीएम ने बताया कि अपराध के रास्ते पैसे कमाने वाले अन्य लोगों की चल-अचल संपत्ति जिला प्रशासन जब्त करेगा।

उन्होंने बताया कि हमने माफियाओं के खिलाफ आर्थिक व सामाजिक अभियान चलाया है। उन्होंने बताया कि एक तरफ जहां धारा 14 के तहत माफियाओं की चल-अचल संपत्ति जब्त की जा रही है, वहीं उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा भी कम की जा रही है।

व्यापारी से रंगदारी मांगने वाले धरे,‘क्राइम पेट्रोल' देख हुए थे ट्रेंड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें