DA Image
9 अप्रैल, 2021|12:11|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में गंगाराम अस्पताल बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट, 37 डॉक्टर संक्रमित, ज्यादातर ले चुके हैं वैक्सीन

राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एक साथ 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 32 डॉक्टर होम आइसोलेशन हैं और पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया है। फिलहाल यह अस्पताल राजधानी में यह सबसे बड़ा हॉट स्पॉट के रूप में सामने आया है। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को सभी डॉक्टरों की रिपोर्ट आई है। इनमें 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं।

हालांकि अधिकतर डॉक्टरों में संक्रमण के हल्के लक्षण हैं लेकिन एहतियात के तौर पर इन्होंने खुद को घर में एकांत में रखा है लेकिन पांच डॉक्टरों की हालत गंभीर है। इनकी आयु भी 50 वर्ष से अधिक है। इन डॉक्टरों को तत्काल गंगाराम अस्पताल के ही कोविड वार्ड में भर्ती किया है। संक्रमित पाए गए डॉक्टरों में से अधिकांश डॉक्टर कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन ले चुके हैं। यही वजह है कि इन्हें संक्रमित होने के बाद बेहद हल्के लक्षण दिखाई दे रहे हैं।

एम्स में सप्ताहभर में 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित
दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में पिछले एक सप्ताह में 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना से संक्रमित मिले। मेडिसिन विभाग के कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों के अलावा सर्जरी के भी रेजिडेंट डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से अधिकतर ऐसे हैं जिन्हें बेहद हल्के लक्षण हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर एम्स ने कई ऑपरेशन थियेटर भी बंद करने का फैसला किया है। यहां सिर्फ इमरजेंसी मामलों में ही सर्जरी की जायेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ganga Ram Hospital becomes Corona s new hotspot 37 doctors infected most have taken vaccine