ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRNCR से 200 से ज्यादा कार और बाइक चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, नोएडा में 5 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

NCR से 200 से ज्यादा कार और बाइक चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, नोएडा में 5 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि इन बदमाशों ने ईद से अब तक 50 से ज्यादा वाहन चोरी की है और एनसीआर से 200 से ज्यादा वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

NCR से 200 से ज्यादा कार और बाइक चुराने वाले गैंग का पर्दाफाश, नोएडा में 5 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार
Praveen Sharmaनोएडा | भाषाTue, 21 Jun 2022 10:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नोएडा पुलिस ने दिल्ली-एनसीआर से 200 से अधिक कारों और मोटरसाइकिलों की चोरी में शामिल रहे एक शातिर वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पांच लोगों की गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से दो कारें और 12 मोटरसाइकिल और अन्य सामग्री बरामद की है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये लोग एनसीआर से वाहन चोरी करने के बाद बुलंदशहर के जहांगीराबाद में वाहनों को काटते और उनके पुर्जों को देश के विभिन्न जगहों पर बेच देते हैं।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) राजेश एस ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को एक सूचना के आधार पर वाहन चोरी करने वाले गिरोह के नवमुद्दीन, तनवीर, शाह आलम, रिजवान तथा मोहित कुमार को गिरफ्तार किया है। इनका एक साथी अभी फरार है।

डीसीपी ने बताया कि इनकी निशानदेही पर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के विभिन्न जगहों से चोरी की गई दो कारें, 12 मोटरसाइकिल, 74 टायर (रिम के बगैर), 37 टायर (रिम लगे हुए), 11 सीएनजी गैस सिलेंडर आदि बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि बदमाशों ने ईद से अब तक 50 से ज्यादा वाहन चोरी की है और एनसीआर से 200 से ज्यादा वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 (चोरी) और 411 (चोरी की संपत्ति प्राप्त करना) और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

एक किलोग्राम गांजा के साथ 2 बदमाश गिरफ्तार

वहीं, पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल, चोरी के दो मोबाइल फोन तथा एक किलोग्राम गांजा बरामद किया है। बिसरख के थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह एक सूचना के आधार पर पुलिस ने संजय तथा पंकज नामक दो चोरों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने चोरी की एक मोटरसाइकिल, दो मोबाइल फोन तथा एक किलोग्राम गांजा बरामद किया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी वाहन चोरी एवं मादक पदार्थ बेचने के अपराध में शामिल थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें