ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRजी20 के सफल आयोजन की बधाई, पूरी दिल्ली को बनाएंगे सुंदर; केजरीवाल की मंत्री ने बताया आगे का प्लान

जी20 के सफल आयोजन की बधाई, पूरी दिल्ली को बनाएंगे सुंदर; केजरीवाल की मंत्री ने बताया आगे का प्लान

दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने कहा कि जी-20 सम्मेलन की तर्ज पर दिल्ली की सड़कों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। आतिशी ने कहा कि सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए दिल्लीवालों को बधाई।

जी20 के सफल आयोजन की बधाई, पूरी दिल्ली को बनाएंगे सुंदर; केजरीवाल की मंत्री ने बताया आगे का प्लान
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Sep 2023 05:16 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने कहा कि जी-20 सम्मेलन की तर्ज पर दिल्ली की सड़कों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि जिस तरह दिल्ली सरकार के विभागों और एमसीडी ने मिलकर सम्मेलन वाले इलाकों में सड़कों के सौंदर्यीकरण, रखरखाव, लाइटिंग व हरित क्षेत्र विकसित किया है, उसी तर्ज पर अब बाकी सड़कों को भी सुंदर व स्वच्छ बनाया जाएगा। लोक निर्माण विभाग की मंत्री आतिशी ने सोमवार को शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज के साथ संयुक्त पत्रकारवार्ता में ये घोषणा की।

दिल्ली सचिवालय में आतिशी ने कहा कि सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए दिल्लीवालों को बधाई। दिल्ली सरकार, एमसीडी, एनडीएमसी, दिल्ली पुलिस के सामूहिक प्रयास और दिल्लीवालों के सहयोग से यह आयोजन सफल हो सका। उन्होंने कहा कि मेहमानों का स्वागत करने के लिए दिल्ली में बड़े स्तर पर सौंदर्यीकरण किया गया। बहुत सी सड़कें बनीं और उन्हें रीडिजाइन किया गया व बड़े स्तर पर हरित क्षेत्र विकसित किया गया। शानदार लाइट व फव्वारे लगाए गए।

आतिशी ने कहा, केजरीवाल सरकार ने फैसला किया है कि हम पूरी दिल्ली में लोक निर्माण विभाग की करीब 1400 किलोमीटर सड़कों का सौंदर्यीकरण, उनका रखरखाव, हरित क्षेत्र समेत अन्य काम भी जी-20 की तर्ज पर करेंगे। इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की है, उसमें इसे आगे पूरी दिल्ली में ले जाने को लेकर चर्चा की है।

पूरे शहर को इसी तरह सजाएंगे भारद्वाज

दिल्ली सचिवालय में प्रेसवार्ता के दौरान सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्लीवालों के अनुशासन, सहयोग और उनके टैक्स के पैसों की वजह से दिल्ली को खुबसूरत बनाने का काम हो पाया। इन 15-20 दिन में दिल्ली के लोग कई बार ट्रैफिक जाम से जूझे, लेकिन उन्होंने अनुशासन के साथ इस उत्सव को सफल बनाया। उन्होंने कहा कि कहा कि जिस तरह पिछले कुछ महीनों में दिल्ली को सुंदर बनाया गया है, ठीक उसी तरह अब दिल्ली सरकार इस सुंदरता को पूरे शहर में बनाए रखेगी। अभी तक जो निर्माण किया गया है उसकी भी निगरानी की जाएगी।