ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR2 स्टूडेंट को 20 लाख का लोन, विज्ञापन पर 19.50 करोड़ खर्च, केजरीवाल सरकार पर BJP का आरोप

2 स्टूडेंट को 20 लाख का लोन, विज्ञापन पर 19.50 करोड़ खर्च, केजरीवाल सरकार पर BJP का आरोप

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुफ्त चीजों को लेकर अरविंद केजरीवाल सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने मुफ्त चीजों और वेलफेयर स्कीम का अंतर बताया। कहा कि सरकार विज्ञापन पर बहुत खर्च करती है।

2 स्टूडेंट को 20 लाख का लोन, विज्ञापन पर 19.50 करोड़ खर्च, केजरीवाल सरकार पर BJP का आरोप
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Aug 2022 03:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुफ्त चीजों को लेकर शुरू हुई बहस थमने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और बीजेपी लगातार इस मुद्दे को लेकर आमने-सामने हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को बीजेपी प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने मुफ्त चीजों को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अपनी महत्वकांक्षा की पूर्ति के लिए दिल्ली के सीएम झूठ परोस रहे हैं।

इस दौरान पात्रा ने मुफ्त चीजें और वेलफेयर स्कीम के बीच का अंतर बताया। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए काम करना 'वेलफेयर स्कीम' कहलाता है। वहीं मुफ्त का मतलब अल्पकालिक लाभ है। इससे सिर्फ अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी को फायदा हुआ है। केजरीवाल ने एक योजना पर लगभग 19.50 करोड़ रुपये खर्च किए। इसमें दिल्ली सरकार ने दो लोगों को ऋण दिया, जो कि केवल 20 लाख रुपए था।

बीजेपी नेता ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम ने दावा किया है कि कॉरपोरेट्स पर एहसान किया जा रहा है। हम उसके आंकड़े देते हैं। वित्त वर्ष 2018-19 में 6.63 लाख करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2021-22 में महामारी के बावजूद 7.1 लाख करोड़ रुपये कॉरपोरेट टैक्स वसूला गया। केजरीवाल जी ऐसी एक्टिंग करते हैं कि उन्हें सबकी चिंता है। जबकि उन्हें मैं, मेरा और मेरी पार्टी की चिंता है। वहीं बीजेपी और मोदी सरकार की चिता गरीब और गरीब कल्याण है।

विज्ञापन करने में केजरीवाल से आगे कोई नहीं जा सकता। टीवी पर पूरे दिन गंभीर चेहरा बनाकर दिखते हैं। 2015 में दिल्ली सरकार एक योजना लेकर आई जिसके तहत छात्रों को बिना गारंटी लोन दिया जाना था। इस योजना के तहत दो छात्रों को लोन मिला जबकि 89 ने अप्लाई किया था। वहीं इसके विज्ञापन पर 19 करोड़ 50 लाख खर्च किए गए। वो हमेशा झुनझुना दिखाते रहते हैं। उनका सरकार झुनझुने पर चल रही है। किसानों को पराली जलाने से रोकने के लिए दिल्ली में एक केमिकल का छिड़काव किया गया। 60 लाख के केमिकल पर 24 करोड़ रुपए का विज्ञापन किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें