ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRआपके नाम में राम-सीता, लक्ष्मण या हनुमान है? NCR में यहां मु्फ्त मिलेगा खाना, नोट कर लें एड्रेस

आपके नाम में राम-सीता, लक्ष्मण या हनुमान है? NCR में यहां मु्फ्त मिलेगा खाना, नोट कर लें एड्रेस

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला विराजमान हो चुके हैं। ऐसे में अपनी खुशी जाहिर करने के लिए नोएडा में एक शख्स ने राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान नाम वालों को फ्री में खाना खिलाने का ऐलान किया है।

आपके नाम में राम-सीता, लक्ष्मण या हनुमान है? NCR में यहां मु्फ्त मिलेगा खाना, नोट कर लें एड्रेस
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाWed, 31 Jan 2024 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों पूरे भारत राममय नजर आ रहा है। हाल ही में अयोध्या के राम मंदिर में रामलला विराजमान हुए हैं। जिन्हें देखने के लिए रोजाना लाखों भक्त पहुंच रहे हैं। हर कोई अपने आराध्य राम के लिए कुछ करना चाहता है। इसी कड़ी में नोएडा के एक रेस्टोरेंट ने अनोखा कदम उठाया है। रेस्टोरेंट में उन लोगों को फ्री में खाना खिलाया जाएगा जिनके नाम में राम, सीता, लक्ष्मण या हनुमान आता है। वो भी एक-दो बार नहीं बल्कि हमेशा के लिए। नोएडा सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन से उतरते ही यह बैनर आपको दिख जाएगा जोकि आजकल चर्चा का विषय बन गया है।

बैनर में क्या लिखा

बैनर में लिखा है, 'राम मंदिर बनने की खुशी में श्री राम जी, सीता जी, श्री लक्ष्मण जी, श्री बजरंग बली जी नाम वालों को खाना फ्री हमेशा के लिए।' इन लाइनों को पढ़कर हर कोई जानना चाहता है कि ऐसा कौन भलामानस है जिसने राम मंदिर बनने पर हमेशा के लिए मुफ्त खाना खिलाने का ऐलान किया है। तो आपको बता दें कि इस बैनर के नीचे बॉबी फूड कॉर्नर नाम से एक छोटी सी फूड वैन खड़ी रहती है। जिसे ओवैस खान चलाते हैं। इसके जरिए उनके घर की रोजी-रोटी चलती है। 

मुस्लिम होकर राम के नाम पर फ्री खाना क्यों

ओवैस खान ने बकायदा बैनर लगाकर ऐसे लोगों को हमेशा फ्री में खाना खिलाने का वादा किया है जिनके नाम में राम, सीता, लक्ष्मण या हनुमान आता है। मुस्लिम होकर उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया? इसके जवाब में ओवैस खान कहते हैं कि जब राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई तब लोग हमपर तंज कस रहे थे, कह रहे थे कि तुम्हे तो खुशी नहीं हुई होगी। ऐसे ही लोगों को एकता का संदेश देने के लिए यह कदम उठाया गया। उन्होंने कहा कि हिंदू-मुस्लिम एकता को कोई नहीं तोड़ सकता। हमें भी हिंदुओं की ही तरह राम मंदिर बनने की खुशी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें