ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदीवार पर किसने लिखा 'फ्री कश्मीर', दिल्ली के द्वारका में सनसनी; केस दर्ज

दीवार पर किसने लिखा 'फ्री कश्मीर', दिल्ली के द्वारका में सनसनी; केस दर्ज

इधर द्वारका उत्तर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता और संपत्ति विरूपण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोषियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

दीवार पर किसने लिखा 'फ्री कश्मीर', दिल्ली के द्वारका में सनसनी; केस दर्ज
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 03:36 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के द्वारका उत्तर क्षेत्र में एक पार्क की दीवार पर आपत्तिजनक भित्ति चित्र पाया गया है। यहा दीवार पर फ्री कश्मीर लिखा हुआ पाए जाने के बाद सनसनी फैल गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार की शाम को द्वारका सेक्टर 13 में डीडीए पार्क की दीवार पर एक भित्तिचित्र पाया गया जिस पर "फ्री कश्मीर" लिखा हुआ था। अधिकारी ने बताया कि द्वारका उत्तर पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता और संपत्ति विरूपण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोषियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब दिल्ली में इस तरह देश विरोधी बातें लिखी गई हैं। इससे पहले खालिस्तान के समर्थन में भी नारे लिखे गए थे। दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशन पर भी देश के खिलाफ बातें लिखे जाने का मामला सामने आया था। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में भी राष्ट्र विरोधी नारे लिखे गए थे।

दिल्ली में 'फ्री कश्मीर' लिखे जाने का यह मामला तब सामने आया है जब हाल ही में जम्मू कश्मीर के रियासी में एक आतंकवादी हमला हुआ है। इस हमले में 9 लोगों की जान चली गई थी और 33 लोग घायल हो गए थे। राजौरी जिले की सीमा से लगे रियासी जिले के पौनी इलाके में शिवखोड़ी से कटरा जा रही तीर्थ यात्रियों की बस को आतंकवादियों ने निशाना बनाया था।