DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › कस्टम विभाग को बड़ी सफलता, सोने की तस्करी में इंडिगो और स्पाइसजेट के चार कर्मचारियों सहित 7 गिरफ्तार
एनसीआर

कस्टम विभाग को बड़ी सफलता, सोने की तस्करी में इंडिगो और स्पाइसजेट के चार कर्मचारियों सहित 7 गिरफ्तार

नई दिल्ली। पीटीआई Published By: Praveen Sharma
Sat, 24 Jul 2021 04:25 PM
कस्टम विभाग को बड़ी सफलता, सोने की तस्करी में इंडिगो और स्पाइसजेट के चार कर्मचारियों सहित 7 गिरफ्तार

कस्टम अधिकारियों ने इंडिगो और स्पाइसजेट एयरलाइंस के चार कर्मचारियों समेत सात लोगों को कथित तौर पर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 72.46 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है।

कस्टम विभाग ने एक बयान में कहा कि कस्टम अधिकारियों ने मंगलवार को सऊदी अरब के जेद्दाह से आ रहे तीन लोगों को पूछताछ के लिए रोका था। उन दोनों यात्रियों और उनके सामान की गहन तलाशी के दौरान उनके पास से 22.89 लाख रुपये कीमत के दो गोल्ड बार और एक गोल्ड बिस्किट जिनका वजह 517.2 ग्राम है बरामद किया गया।

बयान में कहा गया है कि इन यात्रियों में से एक ने इंडिगो एयरलाइन के कर्मचारियों को 160 ग्राम सोना सौंपने की बात स्वीकार की है। पूछताछ के आधार पर पता चला है कि इंडिगो एयरलाइंस के तीन कर्मचारी और स्पाइसजेट का एक कर्मचारी भी सोने की तस्करी में शामिल थे और उन्होंने पहले भी 960 ग्राम सोने की तस्करी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

पहले तस्करी किए गए सोने सहित तस्करी के सामान की कुल कीमत 72.46 लाख रुपये आंकी गई है। बयान में कहा गया है कि सभी सातों आरोपियों– तीन यात्रियों और चार सिंडिकेट सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दिल्ली कस्टम विभाग ने ट्विटर पर लिखा, "21 जुलाई, 2021 को एक 24 घंटे लंबे अभियान में, दिल्ली हवाईअड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने सात लोगों को गिरफ्तार करके सोने की तस्करी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। इनमें दो लोगों को सोने के खेप के साथ पकड़ा गया, जबकि बाद में इंडिगो और स्पाइसजेट के चार कर्मचारियों एवं एक दूसरे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। गिरोह द्वारा तस्करी कर लाए गए सोने की कीमत 72,46,353 रुपये है।" 

संबंधित खबरें