ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRजी-20 के बाद पूरी दिल्ली को सुंदर बनाने की तैयारी, फाउंटेन और मूर्तियां कहां लगेंगी; लाखों का टेंडर निकला

जी-20 के बाद पूरी दिल्ली को सुंदर बनाने की तैयारी, फाउंटेन और मूर्तियां कहां लगेंगी; लाखों का टेंडर निकला

इंदिरा गांधी स्टेडियम के नजदीक मूर्ति लगाने की योजना है। यह मूर्ति शहर में लोगों के स्वागत करने के सिम्बॉल करने जैसी बनाई जाएगी। यह फाउंटेन लुडलो कैसल रोड पर चंदगीराम अखाड़ा के नजदीक लगेगा।

जी-20 के बाद पूरी दिल्ली को सुंदर बनाने की तैयारी, फाउंटेन और मूर्तियां कहां लगेंगी; लाखों का टेंडर निकला
delhi
Nishant Nandanपीटीआई,नई दिल्लीThu, 28 Sep 2023 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जी20 समिट के दौरान दिल्ली के कई हिस्सों को खूबसूरत और स्वच्छ बनाया गया। अब राष्ट्रीय राजधानी के बाकी बचे हिस्सों को संवराने की कवायद की जा रही है। दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग ने इसकी कवायद तेज कर दी है। PWD ने सेंट्रल दिल्ली में तीन फाउंटेन और एक मूर्ति लगाने के लए टेंडर निकाला है। इस प्रोजेक्ट की कीमत करीब 44.95 लाख रुपया बताई जा रही है। यह फाउंटेन लुडलो कैसल रोड पर चंदगीराम अखाड़ा के नजदीक और बहादुर शाह जफऱ मार्ग पर लगाया जाएगा। इंदिरा गांधी स्टेडियम के नजदीक मूर्ति लगाने की योजना है। यह मूर्ति शहर में लोगों के स्वागत करने के सिम्बॉल करने जैसी बनाई जाएगी। 

दिल्ली सरकार तीन चरणों के तहत राजधानी के कई हिस्सों को संवारेगी। जी20 को देखते हुए कई फाउंटेन और मूर्तियां सेंट्रल औऱ नई दिल्ली इलाकों में लगाई गई थीं। इसी तरह सेंट्रल दिल्ली के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसी मूर्तियां लगाई जाएंगी। अधिकारी ने कहा कि उपराज्यपाल ने इन इलाकों को सजाने-संवारने का निर्देश दिया था जिसके बाद यह काम शुरू किया गया है। लोक निर्माण विभाग ने समिट के दौरान दिल्ली में 49 मूर्तियां लगाई थीं। जी20 कार्यक्रम स्थल के पास 109 फाउंटेन लगाए गए थे। 

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी मर्लेना ने कुछ दिनों पहले कहा था कि दिल्ली सरकार उन सभी इलाकों की सुंदरता बढ़ाने पर काम करेगी जो इलाके जी-20 के दौरान छूट गये थे। आतिशी ने कहा था कि 1,400 किलोमीटर सड़क की सूरत बदली जाएगी। सड़कों की हालत सुधारने के साथ-साथ अच्छी लाइटिंग भी की जाएगी।