DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीजे ने पुलिस को बताया, उस रात पूर्व विधायक के एक हाथ में पिस्तौल थी और दूसरे में शराब

Former Janata Dal United (JDU) MLA Raju Singh (Photo : PTI)

नए साल की पार्टी के दौरान दक्षिण दिल्ली के मांडी गांव में स्थित जदयू के पूर्व विधायक राजू सिंह के फार्महाउस पर संगीत बजा रहे दो डिस्क जॉकी (डीजे) ने पुलिस को दिए अपने बयानों में बताया है कि उस रात राजू सिंह एक हाथ में पिस्तौल और दूसरे हाथ में शराब का गिलास लेकर नाच रहे थे। साथ ही अर्चना गुप्ता की हत्या के एक घंटे बाद तक राजू सिंह खून से सने उस डांस फ्लोर पर शराब पी रहे थे।

बताया जा रहा है कि दोनों डीजे ने एक मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए हैं, जिसका यह अर्थ है कि अदालत के समक्ष इसे अहम सबूत के रूप में स्वीकार किया जाएगा।

फार्म हाउस फायरिंग : पूर्व विधायक का डीजे वालों से सामना कराएगी पुलिस

जानकारी के मुताबिक, अर्चना गुप्ता को सोमवार को कथित तौर पर डांस फ्लोर पर गोली मार दी गई थी। इसके बाद उन्होंने गुरुवार दोपहर शहर के अस्पताल में दम तोड़ दिया। मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम को शुक्रवार को प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई। रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि हो गई है कि जिस गोली से अर्चना गुप्ता की मौत हुई थी वह गोली राजू सिंह बरामद हुई पिस्तौल से ही चलाई गई थी। पुलिस ने कहा कि इसके लिए राजू सिंह ने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल का इस्तेमाल किया था।

दिल्ली पुलिस की एक टीम जल्द ही राजू सिंह और उनके बॉडीगार्ड हरि सिंह को लेकर यूपी के कुशीनगर जाएगी। बीते बुधवार को बिहार भागने की कोशिश कर रहे सिंह को यहीं से हिरासत में लिया गया था।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने कहा, “हमने दो डीजे के बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने बताया है कि जब वे उन्होंने फायरिंग की आवाज सुनी थी तब वे गाने बदलने में व्यस्त थे। इसके बाद अचानक उन्होंने लोगों को चिल्लाते हुए देखा और सुना। फिर उन्होंने अर्चना गुप्ता को फर्श पर पड़े देखा। उन्होंने कहा कि फायरिंग के एक घंटे के बाद सिंह ने और शराब पी ली।

राजू सिंह की पत्नी ने नष्ट कराए सबूत, पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस उपायुक्त ने कहा, “जब हमने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो उसमें दो लोग बंदूकों के साथ दिख रहे हैं। फुटेज में राजू सिंह एक पिस्तौल पकड़े हुए दिखाई दे रहा है, जबकि उसका सहयोगी हरि एक राइफल पकड़े हुए है। महिला के सिर में लगी गोली का घाव छोटा है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह घाव .22 बोर पिस्तौल की गोली के कारण हुआ था राइफल की नहीं।”

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किए गए राजू सिंह की पत्नी रेनू और रामिंदर को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया। हमें  पता चला है कि अर्चना गुप्ता को मारने वाली गोली राजू सिंह द्वारा चलाई गई थी। अब हम इस घटना की सभी कड़ियों को जोड़ कर पूरा कर रहे हैं। अभी तक हमें हरि सिंह के खून से सने कपड़े और राइफल के कारतूस बरामद करना बाकी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former JDU MLA Raju Singh was dancing with pistol in one hand and drink in other DJs tell police