ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगुरुग्राम में बिहार की पूर्व मंत्री के मकान पर कब्जा, 300 गज जमीन बेची; PG बनाकर मकान किराए पर दिया

गुरुग्राम में बिहार की पूर्व मंत्री के मकान पर कब्जा, 300 गज जमीन बेची; PG बनाकर मकान किराए पर दिया

बिहार की पूर्व मंत्री के गुरुग्राम के मौलाहेड़ा में बने मकान कब्जाने और फर्जीवाड़ा कर प्लॉट बेचने का मामला सामने आया है। आरोप देखरेख के लिए रखे गए केयर टेकर पर लगा है। पुलिस ने केस दर्ज किया।

गुरुग्राम में बिहार की पूर्व मंत्री के मकान पर कब्जा, 300 गज जमीन बेची; PG बनाकर मकान किराए पर दिया
gurugram police
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गुरुग्रामFri, 14 Jun 2024 07:24 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व मंत्री प्रो. रवींद्र चरण यादव के गुरुग्राम के मौलाहेड़ा में बने मकान कब्जाने और फर्जीवाड़ा कर प्लॉट बेचने का मामला सामने आया है। आरोप देखरेख के लिए रखे गए केयर टेकर पर लगा है। इस संबंध में जानकारी मांगने पर आरोपी ने पूर्व मंत्री को जान से मारने की धमकी भी दी गई। पुलिस ने बुधवार को रवींद्र चरण यादव की पत्नी की शिकायत पर पालम विहार पुलिस थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पटना के किदवईपुरी निवासी प्रमिला कुमारी ने गुरुग्राम पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पति प्रो. रवींद्र चरण यादव पूर्व में बिहार सरकार में मंत्री रहे हैं। साल 2016 में उन्होंने लोकेश सैनी से 2160 गज जमीन मौलाहेड़ा तीन करोड़ 29 लाख रुपये में खरीदी। जमीन के सभी दस्तावेज तैयार कराकर पावर ऑफ अटॉर्नी भी कराई गई। जमीन की देखरेख के लिए केयर टेकर की जिम्मेदारी लोकेश सैनी को ही दे दी गई। 

साल 2021 और 2022 में उन्होंने 1422 गज जमीन बेच दी जबकि शेष 738 गज जमीन में से 300 गज जमीन पर मकान बनाने के लिए लोकेश सैनी को 95 लाख रुपये दिए गए, ताकि रिश्तेदार और अन्य लोग आकर ठहर सके। प्रमिला कुमारी ने बताया कि सितंबर 2023 में जब पूर्व मंत्री मकान का जायजा लेने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि लोकेश सैनी ने मकान को पीजी के रूप में तब्दील कर दिया और 45 कमरे बनाकर लोगों को किराये पर दे दिया। इसके बारे में पूछने पर उसने रवींद्र चरण यादव को जान से मारने की धमकी दी।

फरीदाबाद के युवक को बेच दी जमीन

प्रमिला कुमारी ने बताया कि केयर टेकर लोकेश ने 335 गज जमीन फरीदाबाद के प्रवीण यादव को बेच दी। पूर्व मंत्री ने प्रवीण यादव के पिता को इस फर्जीवाड़े के बारे में बताया तो उन्होंने भी जान से मारन की धमकी दी। इसके अलावा 103 गज जमीन के दस्तावेजों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई। पालम विहार थाना के सब इंस्पेक्टर विनोद ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में आगे की कार्रवाई आर्थिक अपराध शाखा कर रही है। शिकायत में कहा गया कि प्रो. रविंद्र चरण यादव बिहार के मधेपुरा से छह बार विधानसभा चुनाव, एक बार लोकसभा चुनाव लड़े। वह 15 साल विधायक और मंत्री रहे हैं।