DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदोस्त के साथ हलाला कराने पत्नी के घर पहुंचा AIMIM का पूर्व नेता, FIR दर्ज

दोस्त के साथ हलाला कराने पत्नी के घर पहुंचा AIMIM का पूर्व नेता, FIR दर्ज

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीDeep Pandey
Tue, 14 Sep 2021 05:56 AM
दोस्त के साथ हलाला कराने पत्नी के घर पहुंचा AIMIM का पूर्व नेता, FIR दर्ज

बहु विवाह और हलाला को गैरकानूनी करार देने के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल कर चुकी एक महिला के साथ पूर्व पति द्वारा दोस्त से हलाला कराने का प्रयास, दुष्कर्म की कोशिश और मारपीट का मामला सामने आया है। जामिया नगर निवासी महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।  

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता अपने बच्चे के साथ जामिया नगर में रहती है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि आरोपी रियाजुद्दीन ने खुद को तलाकशुदा बताकर जनवरी 2012 में उससे निकाह किया था। लेकिन, निकाह के बाद पता चला कि वह तलाकशुदा नहीं है। पीड़िता के अनुसार, रियाजुद्दीन पहली पत्नी के साथ मिलकर उसे परेशान करने लगा। इस बीच पीड़िता को बेटा हुआ। वर्ष 2012 के आखिर में आरोपी ने तीन तलाक देकर पीड़िता को घर से भगा दिया, जिसके बाद से दोनों के बीच कोई संबंध नहीं रहा। 

पीड़िता ने बताया कि 19 अगस्त की रात रियाजुद्दीन अपने एक दोस्त के साथ उनके घर पहुंचा और कहा कि नौ साल पहले उसने पीड़िता को तीन तलाक देकर बड़ी भूल की थी। अब वह उससे दोबारा निकाह करना चाहता है। रियाजुद्दीन ने कहा कि पीड़िता उसके दोस्त के साथ हलाला कर ले तो वह उससे दोबारा निकाह कर लेगा। आरोप है कि इसका विरोध करने पर आरोपी ने पीड़िता के कपड़े फाड़ दिए और दुष्कर्म का प्रयास व मारपीट की। चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी जुटने लगे तो दोनों आरोपी भाग गए। 

राजनीतिक दल से जुड़ा है आरोपी

पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि आरोपी रियाजुद्दीन खान एआइएमआइएम राजनीतिक दल का उत्तर प्रदेश का सचिव है। राजनीतिक पहुंच के चलते आरोपी उसे और बच्चे को जान से मारने की धमकी दे रहा है। हालांकि रियाजुद्दीन का कहना है कि वह एक सप्ताह पहले पार्टी से इस्तीफा दे चुका है। रियाजुद्दीन के अनुसार, महिला रुपये के लिए उस पर झूठे आरोप लगा रही है। वह छह माह से दिल्ली गया ही नहीं है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें