DA Image
17 सितम्बर, 2020|5:59|IST

अगली स्टोरी

सुशांत की मौत जहर खाने से हुई या नहीं, एम्स की फॉरेंसिक टीम अगले हफ्ते CBI को सौंपेगी रिपोर्ट

sushant singh rajput death case

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत जहर से हुई थी या नहीं इस बारे में जल्द ही पता चल जाएगा। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का फॉरेंसिक बोर्ड इस मामले में अगले सप्ताह CBI के साथ अपनी अंतिम चिकित्सा राय साझा करेगा।

दिल्ली एम्स से तीन सदस्यीय डॉक्टरों की एक विशेष टीम ने सीबीआई के साथ मिलकर पिछले सप्ताह सुशांत के मुंबई स्थित घर का दौरा कर कुछ अहम सबूत भी इकट्टा किए थे। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। 

एम्स में फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख (प्रोफेसर) डॉ. सुधीर गुप्ता ने गुरुवार को एएनआई को बताया कि हम मेडिकल बोर्ड की बैठक और बाद में सीबीआई के साथ होने वाली बैठक के बाद इस मामले का अध्ययन कर रहे हैं। अगले सप्ताह सीबीआई को इस मेडिकल बोर्ड की राय सौंप दी जाएगी। मुझे उम्मीद है कि यह बिना किसी भ्रम या संदेह के अंतिम निष्कर्ष होगा। फिलहाल यह मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण हम यह रिपोर्ट साझा नहीं कर सकते। 

डॉ. गुप्ता जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में गठित मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं, उन्होंने कहा कि हमें अंतिम चिकित्सा राय देने से पहले केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के निष्कर्षों और सीबीआई के जांच निष्कर्षों को भी समझना होगा। 

7 सितंबर को एएनआई ने बताया था कि एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सुशांत की मौत में जहर की जांच के लिए विसरा टेस्ट किया था। पिछले सप्ताह सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई स्थित घर पर फॉरेंसिक जांच और आगे की जांच के लिए दिल्ली एम्स से तीन सदस्यीय डॉक्टरों की एक विशेष टीम बुलाई थी। हाल ही में, ड्रग डीलिंग के कथित मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गिरफ्तार किया है।

बता दें कि इससे पहले डॉ. सुधीर गुप्ता के नेतृत्व वाली एम्स की फॉरेंसिक टीम ने शीना बोरा मामले और सुनंदा पुष्कर मामले जैसे कई हाई प्रोफाइल मामलों में अपनी चिकित्सकीय-कानूनी राय पेश की थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Forensic team to submit final medical opinion in Sushant Singh Rajput death case to CBI next week says AIIMS forensic head