Fog dips visibility in Delhi flights and trains delayed - कोहरे का कहर : लो विजिबिलिटी के कारण देर से दिल्ली पहुंचीं ट्रेनें और फ्लाइट्स DA Image
10 दिसंबर, 2019|3:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहरे का कहर : लो विजिबिलिटी के कारण देर से दिल्ली पहुंचीं ट्रेनें और फ्लाइट्स

दिल्ली एयरपोर्ट के पास सोमवार सुबह कोहरे के कारण धीमी गति से चलते वाहन। फोटो : पीटीआई

राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी शून्य मीटर पर पहुंच गई, जिसके कारण दिल्ली की ओर आने वाली कम से कम 13 ट्रेनें और कई उड़ानें देरी से पहुंचीं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सुबह 6.30 बजे से लेकर 7.30 बजे के बीच विजिबिलिटी शून्य मीटर पर पहुंच गई, जबकि सफदरजंग में यह 200 मीटर रही। 

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी बयान में कहा गया, “कोहरा अलर्ट- दिल्ली हवाईअड्डे पर कम दृश्यता वाली प्रक्रिया को लागू कर दिया गया है...यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपडेटेड उड़ानों की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।”

इसमें आगे कहा गया कि विमान के उतरने के लिए रनवे पर 50 मीटर की विजिबिलिटी की जरूरत होती है। जेट एयरवेज ने भी ऐलान किया कि दिल्ली में खराब मौसम (कोहरे) के चलते कुछ उड़ानें प्रभावित हुई हैं। सुबह 8.30 बजे दृश्यता में सुधार हुआ और यह 50 मीटर हो गई। 

न्यूनतम तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सुबह 8.30 बजे बारिश 1.6 मिलीमीटर दर्ज हुई। आर्द्रता का स्तर 100 फीसदी दर्ज हुआ। 

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि शहर में दिन भर सामान्य कोहरा छाया रहेगा। वहीं, वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान व अनुसंधान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 340 दर्ज होने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में दर्ज हुई। 

वहीं, रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि अधिकतम तापमान 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fog dips visibility in Delhi flights and trains delayed