DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राम मनोहर लोहिया अस्पताल के टॉयलेट में 5 माह का भ्रूण मिला, केस दर्ज

Ram Manohar Lohia Hospital

राजधानी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के के महिला शौचालय में पांच माह का एक भ्रूण मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने इस संबंध में नॉर्थ एवेन्यू थाने में मामला दर्ज कर इसकी शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की ओर से रविवार को इमरजेंसी यूनिट के टॉयलेट में भ्रूण मिलने की सूचना दी गई थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भ्रूण को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।  क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया है।

डीसीपी मधुर वर्मा ने बताया कि यह मामला राम मनोहर लोहिया अस्पताल में रविवार दोपहर सामने आया। उन्होंने कहा, “शौचालय में इसे एक अज्ञात महिला छोड़कर चली गई। उसने या तो गर्भपात कराया है या बिना किसी को बताए अविकसित भ्रूण को जन्म दिया है। अभी तक यह पता नहीं चल सका है। हम मामले की जांच करेंगे।”

पुलिस महिला की तलाश कर रही है, जिससे पता चल सके कि उसने किन परिस्थितियों में यह कदम उठाया। पुलिस जांच के दौरान किसी ने उसका दावा नहीं किया है। 

भारतीय दंड संहिता की धारा 318 (जन्म छिपाना) के तहत एक मामला दर्ज कराया गया है। इसमें दोषी पाए जाने पर अधिकतम दो साल की जेल और जुर्माने का प्रावधान है। 

पिछले सप्ताह ऐसे ही एक मामले में एयर एशिया के विमान के गुवाहाटी उतरने के बाद उसके शौचालय से लगभग छह माह का एक भ्रूण बरामद हुआ था।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Foetus found abandoned in washroom of Ram Manohar Lohia Hospital in Delhi