ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-जयपुर हाईवे पर बनेगा फ्लाईओवर, गुड़गांव से दिल्ली आना-जाना होगा आसान; कंपनी ने फॉर्मेट किया तैयार

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बनेगा फ्लाईओवर, गुड़गांव से दिल्ली आना-जाना होगा आसान; कंपनी ने फॉर्मेट किया तैयार

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक फ्लाईओवर बनाया जाएगा। यह फ्लाईओवर बसई चौक और भूतेश्वर मंदिर के पास बनाया जाएगा। कंपनी ने प्रारूप तैयार करके गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण अधिकारियों के साथ साझा किया।

दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बनेगा फ्लाईओवर, गुड़गांव से दिल्ली आना-जाना होगा आसान; कंपनी ने फॉर्मेट किया तैयार
Sneha Baluniदीपक आहूजा,गुरुग्रामWed, 21 Feb 2024 09:01 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित इफ्को चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे तक यातायात को सुगम बनाने की योजना का शुरुआती प्रारूप बनकर तैयार हो चुका है। सलाहकार कंपनी ने प्रारूप तैयार करके गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) अधिकारियों के साथ साझा किया है। इसमें गांव बसई में रेलवे लाइन पर दो लेन के एक नए रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के अलावा बसई चौक और भूतेश्वर मंदिर के समीप फ्लाईओवर प्रस्तावित किए हैं। इसके अलावा सड़क की चौड़ाई को छह लेन का किया जाएगा। इफ्को चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे तक सड़क की दूरी करीब 14 किलोमीटर है। अभी यह सड़क कहीं पर चार लेन की है तो कहीं पर छह लेन की।

जीएमडीए के कार्यकारी अभियंता अमित गोदारा ने कहा, 'इफ्को चौक से लेकर द्वारका एक्सप्रेसवे पर यातायात बेहतर करने की योजना पर काम कर रहे हैं। कंपनी ने शुरुआती प्रारूप तैयार किया है, जिसको लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है। कंपनी ने अभी इस योजना पर कितनी लागत आएगी, इसकी जानकारी नहीं दी है। लागत तैयार करने के दिशा-निर्देश दिए हैं।'

सुखराली में सड़क पर अतिक्रमण

इस प्रारूप में बसई चौक से लेकर सिविल अस्पताल, पटौदी चौक की ट्रैफिक लाइट और भूतेश्वर मंदिर तक दोनों तरफ तीन-तीन लेन की सड़क, भूतेश्वर मंदिर से लेकर पुरानी जेल सड़क की तरफ फ्लाईओवर, अग्रवाल धर्मशाला सड़क को अतिक्रमणमुक्त करवाने, महाबीर चौक पर ऑटो पार्किंग का बंदोबस्त करने का सुझाव दिया है। सुखराली गांव के समीप दोनों तरफ सड़क पर भारी अतिक्रमण है। यातायात सुधारने के लिए इस अतिक्रमण को हटाने की आवश्यकता पर बल दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें