ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपहले नाम पूछा फिर दिल्ली की युवती से किया गैंगरेप, एनकाउंटर में दो को लगी गोली; 5 आरोपी गिरफ्तार

पहले नाम पूछा फिर दिल्ली की युवती से किया गैंगरेप, एनकाउंटर में दो को लगी गोली; 5 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली की युवती से गैंगरेप करने के आरोप में पुलिस ने ट्रोनिका सिटी से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एनकाउंटर में दो आरोपियों को गोली लगी है। पुलिस ने तीन को दबिश देकर दबोचा।

पहले नाम पूछा फिर दिल्ली की युवती से किया गैंगरेप, एनकाउंटर में दो को लगी गोली; 5 आरोपी गिरफ्तार
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,गाजियाबादTue, 05 Dec 2023 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली की युवती से गैंगरेप के मामले में पांचों आरोपियों को ट्रोनिका सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपी मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुए, जबकि तीन को दबिश देकर दबोच लिया गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी खानपुर गांव के रहने वाले हैं। आरोपी प्रेमी जोड़ों को ब्लैकमेल कर उनके साथ घिनौनी घटना को भी अंजाम देते थे। डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद्र यादव ने बताया कि पीड़ित युवती ने बताया था कि एक आरोपी ने हुडी पहनी हुई थी। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल के संपर्क मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो हुडी पहने एक युवक कैद मिला।

फुटेज की मदद से उसे ट्रेस किया तो पहचान खानपुर निवासी जुनैद के रूप में हुई। इसके अलावा सर्विलांस की मदद से उसके मोबाइल की लोकेशन जांची तो वह घटनास्थल पर मिली। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए रविवार को घेराबंदी की तो उसने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों पैरों में गोली लगने से जुनैद घायल हो गया। पूछताछ में उसने घटना में शामिल अन्य साथियों के नाम बता दिए। रविवार देर रात इमरान नाम का दूसरा आरोपी भी मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। पैर में गोली लगने से वह भी घायल हुआ है। 

इसके बाद दबिश देकर तीन अन्य आरोपियों चांद उर्फ तौसीफ, सुल्तान उर्फ कालू, गोलू उर्फ हर्ष को भी गिरफ्तार कर लिया गया। सुल्तान के खिलाफ चोरी का एक केस दर्ज मिला है, जबकि अन्य आरोपियों का आपराधिक इतिहास जांचा जा रहा है। डीसीपी ग्रामीण के मुताबिक युवती अपनी सहेली और उसके दोस्त के साथ खड़ी थी। एक लड़के के साथ दो लड़कियों को देखकर जुनैद, इमरान और चांद के मन में हैवानियत जाग गई। चांद ने युवती की सहेली और उसके दोस्त का नाम पूछा। इसके बाद चांद ने उन्हें कुछ न होने देने का भरोसा दिया। इसके बाद चांद और उसके साथियों ने दूसरी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

युवती को चौकी नहीं ले जाता ग्रामीण तो घटना का पता नहीं चलता 

जानकारी के मुताबिक आरोपियों के जाने के बाद युवती बगल वाले गांव में एक ग्रामीण के घर चली गई। वहां उसने अपने साथ मारपीट और मोबाइल लूट की घटना बताई। इस पर ग्रामीण ने डायल-112 पर फोन कर दिया। इसी बीच युवती जाने लगी तो ग्रामीण ने उसे रोका। इसके बाद पूछताछ में गैंगरेप की घटना का पता चला। ग्रामीण अगर युवती को चौकी नहीं ले जाता तो यह घटना भी सामने नहीं आ पाती।

कई लड़कियों से कर चुके घिनौनी हरकत

पुलिस के मुताबिक आरोपी मेहनत-मजदूरी करते हैं। खानपुर के सुनसान जंगल में प्रेमी जोड़े अकसर आते रहते हैं। आरोपी चोरी-छिपे उनका वीडियो बना लेते थे। इसके बाद वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे। इस तरह आरोपी पूर्व में भी कई लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बना चुके हैं। लोक-लाज के कारण एक भी पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज नहीं कराया, जिसके चलते आरोपियों के हौसले बुलंद होते चले गए।

साजिश के तहत आरोपियों ने लड़के को बुलाया

डीसीपी का कहना है कि तीनों आरोपी एक ही समुदाय से थे, इसलिए चांद ने साजिश के तहत पीड़िता के समुदाय के एक लड़के समेत दो लोगों को बुला लिया। बाद में आए दो आरोपियों ने युवती के साथ घिनौनी हरकत की। इसी दौरान एक कार आ गई, जिसे देखकर सभी आरोपी फरार हो गए। डीसीपी के मुताबिक आरोपियों ने पीड़िता को उसका वीडियो बनाने और उसके घर वालों को बताने की धमकी देकर सामूहिक दुष्कर्म किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें