ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली-NCR में आग से हाहाकार, राजधानी में 5 दुकानें जलीं, गाजियाबाद में भी 2 फैक्ट्रियां स्वाहा

दिल्ली-NCR में आग से हाहाकार, राजधानी में 5 दुकानें जलीं, गाजियाबाद में भी 2 फैक्ट्रियां स्वाहा

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती गर्मी के चलते आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी में नजदीक की दो और फैक्ट्रियां भी भीषण आग की चपेट में आ गईं हैं।

दिल्ली-NCR में आग से हाहाकार, राजधानी में 5 दुकानें जलीं, गाजियाबाद में भी 2 फैक्ट्रियां स्वाहा
Praveen Sharmaगाजियाबाद नई दिल्ली। हिन्दुस्तानSat, 15 Jun 2024 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती गर्मी के चलते आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी में नजदीक की दो और फैक्ट्रियां भी भीषण आग की चपेट में आ गईं हैं। फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुटी हैं। हापुड़-नोएडा और बागपत से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों की मांग की गई है।

राहत की बात यह है कि दोनों फैक्ट्रियों में किसी भी कर्मचारी के अंदर फंसे होने की सूचना नहीं है। भयंकर आग से निकल रहे काले धुएं स पूरे क्षेत्र में अफरा तफरी का माहौल बन गया। आग की शुरुआत चार मंजिला पैकेजिंग और प्रिंटिंग की एक फैक्ट्री से हुई थी इसके ज्वलनशील पदार्थ से पड़ोस की फैक्ट्री में भी आग लग गई। हवा का रुख जिस ओर है उस दिशा में कोई और फैक्ट्री नहीं है। ऐसे में आग के अब किसी और फैक्ट्री में तक पहुंचने की आशंका नहीं है।

चांदनी चौक में आग से दो बाजारों की 200 दुकानें तबाह, अरबों रुपयों का माल राख

दिल्ली: वंसत विहार इलाके में एक बाजार में लगी आग, पांच दुकानें जलकर खाक

वहीं, दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के वंसत विहार इलाके में शनिवार तड़के एक बाजार में आग लगने से पांच दुकानें जलकर खाक हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) के एक अधिकारी के मुताबिक, सुबह 5 बजे बाजार में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद दमकल की 10 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि वसंत विहार इलाके के सी ब्लॉक में स्थित बाजार की एक इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी और देखते ही देखते इसने विकराल रूप धारण कर लिया और ये इमारत की पहली मंजिल तक फैल गई। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी।