DA Image
21 जनवरी, 2020|5:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली गेट एक्सचेंज के पास टेंट हाउस में भीषण आग

दिल्ली गेट एक्सचेंज के पीछे एक टेंट हाउस में बुधवार शाम भीषण आग लग गई। दमकल कर्मियों के आने तक लोगों ने खुद ही पानी की पाइप लेकर अपने स्तर से आग बुझाने की कोशिश की। बावजूद, लपटों ने पूरी तीन मंजिला इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंचे दमकल के 13 वाहनों ने करीब घंटेभर से ज्यादा समय तक कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। 

आग लगने के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी और टेंट हाउस में भारी मात्रा में कपड़े रखे जाने के कारण आग तेजी से फैल गई। आग इतनी भीषण थी कि बगल वाले एक मकान की दीवार में दरार पड़ गई है। 

लोगों को घरों से बाहर निकाला
दिल्ली गेट स्थित एक्सचेंज बिल्डिंग के पीछे जैन टेंट हाउस शाम करीब करीब छह बजकर दो मिनट पर आग लगी तो आसपास के इलाके में काफी भीड़ थी। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने तुरंत पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी। एहतियातन दमकलकर्मियों ने आस-पास के मकानों में रहने वाले लोगों को बाहर निकाल लिया था।

देरी से पहुंचने का आरोप 
स्थानीय लोगों का आरोप है कि हादसे की सूचना तत्काल मिलने बाद भी दमकल की गाड़ियां मौके पर करीब 20 मिनट की देरी से पहुंची थीं। अगर गाड़ियां समय पर पहुंच जातीं तो आग पर जल्दी काबू पाया जा सकता था। वहीं, दमकल कर्मियों का कहना है कि सूचना मिलते ही वाहनों को रवाना कर दिया गया था। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:fire in tent house near Delhi Gate Exchange