ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRग्रेटर नोएडा में इमारत के बेसमेंट में आग लगी, अंदर फंसे 60 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

ग्रेटर नोएडा में इमारत के बेसमेंट में आग लगी, अंदर फंसे 60 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में स्थित छह मंजिला इमारत के बेसमेंट में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई। आग के चलते इमारत में फंसे 60 से ज्यादा लोगों को दमकल कर्मियों और पुलिस ने सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

ग्रेटर नोएडा में इमारत के बेसमेंट में आग लगी, अंदर फंसे 60 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला
Praveen Sharmaग्रेटर नोएडा | भाषाSat, 03 Dec 2022 12:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र के शाहबेरी गांव में स्थित छह मंजिला इमारत के बेसमेंट में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई। आग के चलते इमारत में फंसे 60 से ज्यादा लोगों को दमकल कर्मियों और पुलिस ने सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) रविशंकर छवि ने बताया कि शाहबेरी गांव में स्थित छह मंजिला इमारत के बेसमेंट में आग लगने के चलते 60 से ज्यादा लोग अंदर ही फंस गए थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकल विभाग और पुलिस के अधिकारियों ने इमारत में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया।

उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि शाहबेरी गांव के आश्रम वाली गली में स्थित छह मंजिला इमारत के बेसमेंट में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। बेसमेंट में लकड़ी भरी हुई थी, जिसमें आग लगी थी। उन्होंने बताया कि करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

अपर उपायुक्त ने बताया कि आग बुझाने के बाद पूरी इमारत की छानबीन की गई। उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच की जा रही है और यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि दमकल विभाग से इमारत का एनओसी ली गई था या नहीं।

नोएडा: कबाड़ के गोदाम में लगी आग

नोएडा। गौतम बुद्ध नगर जिले के कोट डेरिंन गांव में शुक्रवार देर रात कबाड़ के एक गोदाम में भीषण आग लग गई। इस दौरान किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है। मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि देर रात को दमकल विभाग को सूचना मिली कि दादरी थाना क्षेत्र के कोट डेरिंन गांव में स्थित कबाड़ के गोदाम में आग लग गई है।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दादरी पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं तथा आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि गोदाम में फंसे लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। चौबे ने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें