ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में फिर लगी भीषण आग, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में जलीं गाड़ियां; 5 महीने में दूसरी घटना

दिल्ली में फिर लगी भीषण आग, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में जलीं गाड़ियां; 5 महीने में दूसरी घटना

Fire in Delhi: दिल्ली में एक बार फिर भीषण आग लग गई। गुरुवार को दिल्ली के वजीराबाद स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में आग लग गई। दमकल विभाग की कई गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। हाल में कई घटनाएं हुईं हैं।

दिल्ली में फिर लगी भीषण आग, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में जलीं गाड़ियां; 5 महीने में दूसरी घटना
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 May 2024 04:38 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक बार फिर भीषण आग लग गई। गुरुवार को दिल्ली के वजीराबाद स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में आग लग गई। आग ट्रेनिंग सेंटर के मालखाने में लगी। कई गाड़ियां जलकर राख हो गईं। इससे पहले इसी साल जनवरी के अंत में भी यहां ऐसी घटना हुई थी। तब करीब 450 वाहन आग की चपेट में आए थे। 

आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक आकलन के मुताबिक दर्जनों गाड़ियां आग की चपेट में आईं। इससे पहले जनवरी में जब यहां आग लगी थी तब सैकड़ों दोपहिया और चार पहिया वाहन जल गए थे। आग कैसे लगी इसको लेकर अभी कोई ठोस वजह सामने नहीं आई है।  

दिल्ली में इस साल आग लगने की कई घटनाएं हुईं है। इस साल अब तक राष्ट्रीय राजधानी में आग ने 55 लोगों की जान ले ली है और 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जनवरी में आग से संबंधित घटनाओं में 16 लोग मारे गए, फरवरी में 16, मार्च में 12, अप्रैल में चार और 26 मई तक सात लोग मारे गए।

रविवार 26 मई को, पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में ‘बेबी केयर न्यू बोर्न अस्पताल’ में आग लगने की घटना में छह नवजात शिशुओं की जान चली गई और पांच घायल हो गए। नवजात शिशुओं के इस अस्पताल में आग लगने से पांच ऑक्सीजन सिलेंडर फट गए।