ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में लगी भीषण आग, 130 झुग्गियां जलकर खाक

दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में लगी भीषण आग, 130 झुग्गियां जलकर खाक

आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 15 गाड़िया तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिशों में जुट गई है। आग इतनी भीषण थी कि करीब 130 झुग्गियां इसकी चपेट में आ गईं।

दिल्ली के  शाहबाद डेयरी इलाके में लगी भीषण आग, 130 झुग्गियां जलकर खाक
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली शाहबाद इलाके में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। इसमें लगभग 130 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। घटना रविवार रात 10 बजे की बताई जा रही है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की 15 गाड़िया तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिशों में जुट गई है। आग इतनी भीषण थी कि करीब 130 झुग्गियां इसकी चपेट में आ गईं। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

फायर सर्विस के अधिकारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कल रात करीब 10 बजे शाहबाद डेयरी इलाके से आग लगने की सूचना मिली। 15 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। किसी के हताहत होने या चोट की सूचना नहीं है। इसमें लगभग 130 झुग्गियां आग में जल गईं।

इससे पहले दिल्ली के अलीपुर में स्थित पेंट फैक्ट्री में भी इस तरह की भीषण आग लग गई थी जिसमें 11 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक जिस वक्त आग लगी उस वक्त मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे और आग लगने के बाद वो वहीं फंसे रह गए। इस दौरान आसपास के कुछ घर भी आग की चपेट में आ गए थे। 

इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इलाके का दौरान किया था और मतृकों के परिवारवालों के लिए मुआवजे ता ऐलान किया था। इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा था कि मामले की जांच की गई जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। इससे पहले फायर विभाग के अधिकारी ने कहा था कि इलाके के आसपास लगे जाम की वजह से वो लोग समय पर नहीं पहुंच सके। उन्होंने बताया था कि किसान आंदोलन के चलते लगाए गए बैरिकेडिंग की वजह से काफी जाम लग गया था जिसकी वजह से उन्हें पहुंचने में देर हो गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें