ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली के आयकर विभाग दफ्तर में कैसे लगी आग, एक अधिकारी की गई जान; 7 हुए रेस्क्यू

दिल्ली के आयकर विभाग दफ्तर में कैसे लगी आग, एक अधिकारी की गई जान; 7 हुए रेस्क्यू

Fire breaks out at Income Tax office : इस अगजनी में 46 साल के एक शख्स की मौत हो गई है। यह आग कैसे लगी? अभी इसके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। 7 लोगों को वहां रेस्क्यू भी किया गया है।

दिल्ली के आयकर विभाग दफ्तर में कैसे लगी आग, एक अधिकारी की गई जान; 7 हुए रेस्क्यू
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 May 2024 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी में स्थित इंकम टैक्स कार्यालय में बड़ी आग लग गई। आयकर विभाग का भवन दिल्ली पुलिस मुख्यालय के पीछे स्थित है। बताया जा रहा है कि दमकल विभाग की कुल 21 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची थीं।  इस अगजनी में 46 साल के एक अधिकारी की मौत हो गई है। यह आग कैसे लगी? अभी इसके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि इस भवन से सात लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

सीआर बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल विभाग और पुलिस की टीम को मौके पर भेजा गया था। इसके बाद आग पर काबू पाया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि 46 साल के शख्स अचेत अवस्था में पाए गए और अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वो ऑफिस सुपरिटेन्डेन्ट के तौर पर काम कर रहे थे। फॉरेंसिक विभाग की टीम मौके पर मौजूद है।

एक वीडियो सामने आया है जिसमें नजर आ रहा है कि यहां फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद हैं। स्थानीय पुलिस के साथ-साथ कुछ लोग भी वहां नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में जो लोग फंसे हुए थे उनको सीढ़ी के जरिए निकाला गया है। फायर कर्मियों को इस आग पर  काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी है। 

दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारियों ने कहा, 'हमें दोपहर करीब 3.07 बजे आईटीओ स्थित इंकम टैक्स दफ्तर सीआर बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली थी। हम वहां दमकल की कुल 21 गाड़ियां लेकर पहुंचे। हमने इस मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को भी दी ताकि मामले की जांच की जा सके और कानून-व्यवस्था को काबू में रखा जा सके।' सोशल मीडिया पर सामने आए कुछ वीडियो में नजर आ रहा है कि आग से बचने के लिए कुछ लोग खिड़की के पास जा रहे हैं।

एक अन्य वीडियो में नजर आ रहा है कि स्ट्रेचर पर किसी को लाया जा रहा है। इस दौरान पुलिस की टीम भी नजर आ रही है। इस आग में क्या नुकसान हुआ है? इसकी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि कुल 7 लोगों का रेस्क्यू किया गया है।