DA Image
28 सितम्बर, 2020|9:53|IST

अगली स्टोरी

नोएडा : खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

fire breaks out at a toy manufacturing factory in noida s sector 63

नोएडा के सेक्टर-63 में एक खिलौने बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचीं दमकल की 20 गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुटी हैं।

जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर को उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-63 में खिलौना व अन्य सामान बनाने की कंपनी में बुधवार दोपहर को भयंकर आग लग गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की 20 गाड़ियां पहुंचीं। स्थानीय फेज-3 थाने के एक अधिकारी ने कहा कि आग की सूचना सेक्टर-63 के औद्योगिक क्षेत्र से दोपहर 3 बजे के आसपास दी गई थी और आग बुझाने का काम चल रहा है। 

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-63 में न्यूक्राफ्ट इंपैक्ट नाम से लकड़ी का खिलौना व अन्य सामान बनाने की कंपनी है। कंपनी में दोपहर को भयंकर आग लग गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की 20 गाड़ियां तुरंत मौके पर भेजी गईं। इस आग में करोड़ों रुपयों का माल जलने का अंदेशा है।

उन्होंने बताया कि आग ने काफी भयावह रूप धारण कर लिया है। उसे बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा कि फायर टेंडर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और पुलिस कर्मी भी घटना स्थल पर मौजूद हैं। आगे लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है।

अधिकारियों के अनुसार, सेक्टर-8 स्थित शोरूम में सुबह आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग में कोई जनहानि नहीं हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fire breaks out at a toy manufacturing factory in Noida fire fighting operation underway