ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Fire: दिल्ली के LNJP अस्पताल में लगी आग, शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ हादसा

Delhi Fire: दिल्ली के LNJP अस्पताल में लगी आग, शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ हादसा

लगभग 10 दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया। ओपीडी के मुख्य कैजुअल्टी वार्ड में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। उन्होंने बताया कि आग को पूरी तरह से बुझाने में लगभग एक घंटा लग गया।

Delhi Fire: दिल्ली के LNJP अस्पताल में लगी आग, शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ हादसा
Swati Kumariपीटीआई,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में सोमवार रात आग लग गई जिसके बाद मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों सहित लगभग 50 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 
    
दिल्ली अग्निशमन सेवाओं के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि उन्हें रात करीब सवा 10 बजे अस्पताल में आग लगने की सूचना मिली थी।
उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की 10 गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना हुईं। अस्पताल के बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) के एक वार्ड में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी थी। पूरी तरह से आग बुझाने में लगभग एक घंटे का समय लग गया। 
    
गर्ग ने कहा कि मरीजों और अस्पताल के कर्मचारियों सहित लगभग 50 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस के अनुसार, अस्पताल की तीसरी मंजिल के आपातकालीन वार्ड में आग लगी थी। सूचना मिलते ही वे घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने देखा कि अस्पताल की तीसरी और चौथी मंजिल के कुछ हिस्सों में आग लगी थी। 
    
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'दमकल की गाड़ियों को आपातकालीन वार्ड तक निर्बाध पहुंच उपलब्ध कराई गई। पुलिस और अस्पताल के कर्मचारियों ने मरीजों को भूतल से बाहर निकाला। आग जल्द ही बुझा दी गई। कोई घायल नहीं हुआ।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें