ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगाजियाबाद में राशन की कालाबाजारी करने पर दुकानदार के खिलाफ FIR दर्ज

गाजियाबाद में राशन की कालाबाजारी करने पर दुकानदार के खिलाफ FIR दर्ज

लॉकडाउन के दौरान लोगों को तय कीमत से ज्यादा में राशन बेचने वाले किराना स्टोर संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। गाजियाबाद में इस मामले में प्रशासन की ओर से यह पहली कार्रवाई है। मामला विजयनगर...

गाजियाबाद में राशन की कालाबाजारी करने पर दुकानदार के खिलाफ FIR दर्ज
गाजियाबाद। संजीव वर्माThu, 02 Apr 2020 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान लोगों को तय कीमत से ज्यादा में राशन बेचने वाले किराना स्टोर संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। गाजियाबाद में इस मामले में प्रशासन की ओर से यह पहली कार्रवाई है। मामला विजयनगर क्षेत्र की क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी का है।

प्रशासन की ओर राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए डिकाय स्क्वाड टीम बनाई है। इसमें 38 अधिकारी डिकाय कस्टमर (फर्जी ग्राहक) बनाए हैं। बुधवार को प्रशासन की ओर से खाद्यान्न की कुछ आवश्यक वस्तुओं के रेट भी तय कर दिए गए थे। गुरुवार को सूचना के बाद डिकाय कस्टमर क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी के अरिहंत अपार्टमेंट पहुंचे। यहां नीरज कुमार किराना स्टोर चलाते हैं।

डिकाय कस्टमर ने उनसे अरहर की दाल व काले चने खरीदे। जो दुकानदार ने निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर दिए। इस पर क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि नीरज कुमार के खिलाफ उत्तर प्रदेश आवश्यक वस्तु अधिनियम-1995 के अंतर्गत थाना विजयनगर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। अभी तक खाद्य सामग्री विक्रेताओं को केवल नोटिस जारी किए जा रहे थे। सभी को कड़ाई से बताया भी गया है कि एक निर्धारित मूल्य से अधिक पर राशन सामग्री बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्रॉसिंग सोसाइटी से लगातार ज्यादा मूल्य में खाद्य सामग्री बेचने की शिकायतें मिल रही थीं। अब डिकाय कस्टमर पूरे जनपद में फैल गए हैं और विभिन्न दुकानों से सामान भी खरीद रहे हैं। राशन की कालाबाजी करने वालों को अब नोटिस नहीं दिया जाएगा, बल्कि उनके खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें