FIR registered against four including former Assistant Project Engineer of Noida Authority - कब्जा की हुई जमीन लीज पर देने वाले नोएडा प्राधिकरण के पूर्व अधिकारी सहित 4 लोगों पर FIR DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कब्जा की हुई जमीन लीज पर देने वाले नोएडा प्राधिकरण के पूर्व अधिकारी सहित 4 लोगों पर FIR

noida authority  file photo   ht

नोएडा के गेझा गांव की 8990 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर, उसे लीज पर देने और बैंक्वेट हॉल बनवाने के मामले में नोएडा प्राधिकरण ने अपने पूर्व सहायक प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित चार व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इस जमीन की कीमत करीब 90 लाख रुपये बताई जाती है।

नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी एम.पी. सिंह ने बुधवार को बताया कि सेक्टर 110 के गेझा गांव के खसरा नंबर 353 की 8990 वर्ग मीटर जमीन को प्राधिकरण ने अधिग्रहित किया था। लेकिन प्राधिकरण में तैनात रहे सहायक प्रोजेक्ट इंजीनियर बृजपाल चौधरी ने सांठगांठ कर इस जमीन पर कब्जा कर लिया।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उन्होंने बताया कि बृजपाल चौधरी, उनके बेटे अंकुर चौधरी, सुरेश कुमार गर्ग और विकास गर्ग ने यह जमीन लीज पर अमरजीत नामक व्यक्ति को दे दी, जिसने इस पर बैंक्वेट हाल बनवाया। सिंह ने बताया कि 3 दिन पूर्व ही नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए बैंक्वेट हाल को तोड़ दिया था।

उन्होंने बताया कि बृजपाल चौधरी, उनके बेटे अंकुर चौधरी, सुरेश कुमार गर्ग और विकास गर्ग के खिलाफ थाना फेस- 2 में नोएडा प्राधिकरण की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण अपनी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके मकान, दुकान तथा होटल बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIR registered against four including former Assistant Project Engineer of Noida Authority