DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › सिरसा में सांपला का रास्ता रोकने पर 500 किसानों पर केस दर्ज, 10 लोगों को किया नामजद
एनसीआर

सिरसा में सांपला का रास्ता रोकने पर 500 किसानों पर केस दर्ज, 10 लोगों को किया नामजद

सिरसा। वार्ता Published By: Praveen Sharma
Sun, 01 Aug 2021 09:47 AM
सिरसा में सांपला का रास्ता रोकने पर 500 किसानों पर केस दर्ज, 10 लोगों को किया नामजद

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला का रास्ता रोकने के लिए हरियाणा के सिरसा के कालांवाली थाने में शनिवार देर शाम 10 नामजद सहित लगभग पांच सौ अज्ञात किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मामले में अनुसूचित जाति अधिनियम की धारा तीन, भारतीय दंड संहिता की धारा 186,152,431 सहित विभिन्न अपराधिक धाराएं जोड़ी गई हैं। यह मामला दादू गांव के एक पुलिस अधिकारी के बयान के आधार पर दर्ज किया गया है।

मामला दर्ज किए जाने की पुष्टि करते हुए सिरसा के पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने बताया कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। अनुसूचित जाति अधिनियम की धारा जुड़ी होने के कारण इसकी जांच और आगामी कार्रवाई पुलिस उपाधीक्षक स्तर का अधिकारी करेगा।

वहीं सांपला ने सिरसा में मीडिया को बताया कि अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष का रास्ता रोकना एक अपराध है। रास्ता रोकने की शिकायत उन्होंने सिरसा के पुलिस अधीक्षक को की थी, जिसके बाद कालांवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है जिसकी प्रति उन्हें मिल गई है। कृषि कानूनों से अनुसूचित जाति आयोग का कोई संबंध नहीं है।

आयोग का काम सभी वर्गों से मिलकर अनुसूचित जाति की समस्या हल करना है। उन्होंने बताया कि वह दादू गांव में हरियाणा गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष बलजीत सिंह दादू से मिलने आए थे। यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं थी। उन्होंने पंजाब में निकट भविष्य में विधानसभा चुनाव को लेकर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

उधर, पड़ोसी राज्य पंजाब के सरहद से लगते तलवंडी साबो कस्बे में तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने आज सांपला का विरोध किया। पुलिस ने बीच बचाव कर किसानों को तितर-बितर किया।

संबंधित खबरें