ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकेजरीवाल के बंगले के निर्माण की फाइल से छेड़छाड़, विशेष सचिव ने गृहमंत्री से कर दी शिकायत

केजरीवाल के बंगले के निर्माण की फाइल से छेड़छाड़, विशेष सचिव ने गृहमंत्री से कर दी शिकायत

राजशेखर ने सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में सेंधमारी का आरोप लगाया है।  वाईवीवीआई राजशेखर ने कहा कि15-16 मई की रात उनके कमरे से सीएम आवास के निर्माण, तोड़फोड़, टॉक टू एके समेत अन्य फाइल से छेड़छाड़ की गई

केजरीवाल के बंगले के निर्माण की फाइल से छेड़छाड़, विशेष सचिव ने गृहमंत्री से कर दी शिकायत
Nishant Nandanहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 May 2023 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार और अफसरों के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है। विशेष सचिव (सतर्कता) वाईवीवीवाई राजशेखर ने मंगलवार को अपने दफ्तर से फाइल चोरी का आरोप लगाया। इसके तुरंत बाद दिल्ली सरकार ने बयान जारी करके राजशेखर को भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी बताया। दिल्ली सरकार के विशेष सचिव (सतर्कता) वाईवीवीआई राजशेखर ने सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में सेंधमारी का आरोप लगाया है।  वाईवीवीआई राजशेखर ने कहा कि15-16 मई की रात उनके कमरे से सीएम आवास के निर्माण, तोड़फोड़, टॉक टू एके समेत अन्य फाइल से छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने एलजी कार्यालय, केंद्रीय गृह मंत्रालय को खत लिखकर जांच की मांग की है। वहीं, दिल्ली सरकार का कहना है कि वह इसकी पूरी जांच करवाएगी कि यह सच है या नहीं।

दिल्ली सरकार की मांग की है कि पहले यह जांच होनी चाहिए कि जिसके ऊपर भ्रष्टाचार आरोप हैं, उसे एलजी ने विजिलेंस (सतर्कता) में तैनात कैसे किया। सरकार के मुताबिक अलग-अलग शिकायतों के आधार पर ही राजशेखर को काम से हटाया गया था। उसके खिलाफ कई लोगों और अधिकारियों से शिकायतें मिली हैं। दिल्ली सरकार के मुताबिक, जब 13 मई को आधिकारिक तौर पर उनसे काम वापस ले लिया गया था, उसके बाद भी उनके पास वह फाइलें कैसे थीं। प्रक्रिया के तहत आधिकारिक रूप से सभी फाइलों को नए अधिकारियों को सौंप देना चाहिए था। इसके बावजूद कुछ फाइलों को रखने में उनकी क्या दिलचस्पी है।

विशेष सचिव के आरोपों की जांच होगी भारद्वाज

फाइलों की चोरी को लेकर विशेष सचिव (सतर्कता) के आरोप पर दिल्ली सरकार का कहना है कि वह इसकी पूरी जांच करवाएगी कि यह सच है या नहीं। अगर सच है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। सतर्कता मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि राजशेखर के खिलाफ जालसाजी और भ्रष्टाचार में शामिल होने की कई लिखित शिकायतें प्राप्त हुई हैं। दिल्ली सरकार इन सभी शिकायतों को गंभीरता और निष्पक्षता से देखेगी। उन्होंने एलजी को घेरते हुए कहा कि एक अधिकारी के खिलाफ इतनी शिकायत के बाद भी उसे ऐसे संवेदनशील पद पर तैनाती दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें