ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली में फिर बम का खौफ, अब कॉलेजों को उड़ाने की धमकी; विदेश मंत्री एस जयशंकर का प्रोग्राम स्थगित

दिल्ली में फिर बम का खौफ, अब कॉलेजों को उड़ाने की धमकी; विदेश मंत्री एस जयशंकर का प्रोग्राम स्थगित

श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में भी बम की कॉल मिली है। पुलिस जांच में यहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। धमकी वाले कॉल के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर का कार्यक्रम यहां सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दिया गया है।

दिल्ली में फिर बम का खौफ, अब कॉलेजों को उड़ाने की धमकी; विदेश मंत्री एस जयशंकर का प्रोग्राम स्थगित
Devesh Mishraएजेंसी,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में बम का खौफ थम नहीं रहा है। कुछ दिनों पहले 200 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने वाले धमकी भरे ईमेल भेजे गए थे। पूरे एनसीआर में पैनिक की स्थिति बन गई थी। इसके बाद कई बड़े अस्पतालों और दिल्ली एयरपोर्ट को भी उड़ाने की धमकी दी गई। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस ने बताया कि एक दर्जन से ज्यादा कॉलेजों से बम की धमकी के बारे में कॉल मिली है। मौके पर दमकल की गाड़ियां भेजी गई हैं। वहीं एक कॉलेज में विदेश मंत्री एस जयशंकर का प्रोग्राम होना था, जिसे बम की धमकी के बाद सुरक्षा कारणों से अब स्थगित कर दिया गया है।

एक दर्जन से अधिक कॉलेजों को धमकी
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, लेडी श्रीराम कॉलेज समेत करीब एक दर्जन कॉलेजों को उड़ाने की धमकी मिली थी। इनमें हंसराज कॉलेज, गार्गी कॉलेज, रामजस कॉलेज, जाकिर हुसैन कॉलेज, इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वुमेन, लेडी इरविन कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, भास्कराचार्य कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज और पीजीडीएवी कॉलेज शामिल हैं। डीयू के कॉलेजों के अलावा, दिल्ली फार्मास्यूटिकल साइंसेज एंड रिसर्च यूनिवर्सिटी, स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर (एसपीए) समेत अन्य राज्य विश्वविद्यालयों को भी धमकी मिली है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर का प्रोग्राम स्थगित
दरअसल, डीयू के श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में भी बम की कॉल मिली है। हालांकि पुलिस जांच में यहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। धमकी वाले कॉल के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर का कार्यक्रम यहां सुरक्षा कारणों से स्थगित कर दिया गया है। वहीं इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने बताया कि कॉलेजों में बम की धमकी के संबंध में कुछ कॉल प्राप्त हुईं। जांच में सभी कॉल फर्जी निकलीं। लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

नहीं थम रहा बम का खौफ!
दरअसल, दिल्ली में बम का खौफ 30 अप्रैल को शुरू हुआ जब चाचा नेहरू अस्पताल को उड़ाने की धमकी मिली। वहीं 1 मई को 200 से अधिक स्कूलों को धमकी भरे मेल मिले। इसके बाद दिल्ली के करीब 20 बड़े अस्पतालों के पास धमकी भेजे गए। एयरपोर्ट, उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ कार्यालय, तिहाड़ जेल और गृह मंत्रालय के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी को भी धमकी भरे ईमेल मिले। 

(हिन्दुस्तान ब्यूरो, पीटीआई और एएनआई इनपुट के साथ)