अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पिता-बेटे ने फर्जी कागजों पर लोन लिए एक अरब रुपये, IGI एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

Arrested (Demo Pic)

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फर्जी कागजों के आधार पर बैंक से एक अरब रुपये का ऋण लेने के मामले में पिता-पुत्र को गुरुवार को आईजीआई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है।

पिता-पुत्र ऑडी एवं पोर्श कारों के दिल्ली एनसीआर में वितरण करने वाली कम्पनी के मालिक हैं। पुलिस का कहना है कि ब्रिटिश नागरिक पिता पुत्र लंदन भागने की फिराक में थे। जानकारी के अनुसार, एचडीएफसी बैंक की तरफ से 29 अगस्त को आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस शिकायत में बैंक ने कहा था कि ब्रिटिश नागरिक रसपाल सिंह एवं उनके बेटे मंधीर सिंह की कम्पनी में पोर्श एवं ऑडी कारों का व्यवसाय करते हैं। इसके लिए बैंक से इनकी कम्पनी में ऋण आदि लेती थी।

इसी के तहत इन्होंने जम्मू एवं कश्मीर बैंक की तरफ से कागज पेशकर विभिन्न मदों में करीब 100 करोड़ रुपये के ाण ले लिए। जब भुगतान में समस्या आई तो इस साल बैंक ने जांच की तो गड़बड़ी सामने आई। 

बैंक प्रतिनिधि ने मुकदमा कराने के दौरान ही आरोपियों के विदेश भागने की आशंका व्यक्त की थी। वहीं मामले की जांच के लिए इंस्पेक्टर रजनीश एवं इंस्पेक्टर शम्भू नाथ की टीम गठित की गई थी। टीम को सूचना मिला कि पिता पुत्र लंदन जाने के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पर हैं। इसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:father son took bank loan and arrested from igi airport