ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफैशन डिजाइनर रोहित बल की हालत नाजुक, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती; ICU के वेंटिलेटर पर रखे गए

फैशन डिजाइनर रोहित बल की हालत नाजुक, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती; ICU के वेंटिलेटर पर रखे गए

मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित बल (Fashion designer Rohit Bal) गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि रोहित आईसीयू में हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

फैशन डिजाइनर रोहित बल की हालत नाजुक, गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती; ICU के वेंटिलेटर पर रखे गए
Praveen Sharmaनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 Nov 2023 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित बल (Fashion designer Rohit Bal) गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि 62 वर्षीय रोहित फिलहाल आईसीयू में हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उन्हें पहले से ही हृदय संबंधी बीमारी है।

रोहित बल के एक करीबी दोस्त ने एचटी सिटी को बताया कि उन्हें तीन दिन पहले मॉडल सूरज ढालिया द्वारा अस्पताल ले जाया गया था। उन्हें दिल के पास बेचैनी और घबराहट हो रही था और वह बेहोश थे। उन्हें पहले मूलचंद अस्पताल ले जाया गया और जब उनकी हालत बिगड़ गई, तो उन्हें मेदांता ले जाया गया। 

डिजाइनर 2010 में एक बड़े दिल का दौरा पड़ा था, जिससे वह ठीक हो गए थे। वह पैनक्रियाटाइटिस से भी पीड़ित हैं जो पिछले कुछ वर्षों में बिगड़ गया है। पिछले कुछ महीनों में गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण उन्हें कई बार अस्पताल भर्ती कराना पड़ा है।

रोहित के एक और करीबी दोस्त ने एचटी सिटी से कहा, "गुड्डा एक फाइटर हैं, लेकिन उनकी बीमारी ने उन पर गंभीर असर डाला है। वह पिछले कुछ महीनों में बेहद कमजोर हो गए हैं। हम उनके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।"

62 वर्षीय रोहित बल कथित तौर पर शराब के सेवन और इसके परिणामस्वरूप होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के कारण पुनर्वास और अस्पतालों में आते-जाते रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल नवंबर में बाल को गंभीर हालत में मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पुराने दोस्त अर्जुन रामपाल उनसे मिलने आए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, 62 वर्षीय रोहित बल कथित तौर पर शराब के सेवन और इससे होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के कारण रिहैबिलिटेशन सेंटर और अस्पतालों में आते-जाते रहे हैं। पिछले साल नवंबर में उन्हें गंभीर हालत में मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पुराने दोस्त अर्जुन रामपाल उनसे मिलने आए थे। 

रोहित बल के एक करीबी दोस्त ने एचटी सिटी को एक इंटरव्यू में बताया, "गुड्डा की हालत बहुत खराब है। वह नवंबर में लगभग मर चुके थे। जब उनके दोस्त उन्हें अस्पताल ले गए तो डॉक्टरों को उनके शरीर से शराब और नींद की गोलियां निकालनी पड़ी थीं।"

फरवरी 2010 में जब रोहित बल को दिल का दौरा पड़ा तो उनकी इमरजेंसी एंजियोप्लास्टी की गई थी।

लगभग तीन दशकों तक फैशन की दुनिया पर राज करने वाले रोहित बल के नाम कई पुरस्कार हैं। उन्हें 'वर्ष 2001 और 2004 में अंतर्राष्ट्रीय फैशन पुरस्कार और 2006 में भारतीय फैशन पुरस्कार से भी नवाजा गया था। फरवरी 2012 में उन्हें लैक्मे फैशन वीक में ग्रैंड फिनाले डिजाइनर नॉमिनेट किया गया था। टाइम मैगजीन ने उन्हें भारत का फैब्रिक और फैंटेसी का मास्टर कहा था।

8 मई 1961 को श्रीनगर में जन्मे रोहित बल ने 1986 में अपने भाई के साथ ऑर्किड ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना के साथ अपने करियर की शुरुआत की और 1990 में अपना इंडिपेंडेंट कलेक्शन लॉन्च किया। सेंट स्टीफेंस कॉलेज के पूर्व छात्र रहे रोहित ने दिल्ली में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में फैशन की पढ़ाई की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें