DA Image
8 मार्च, 2021|5:39|IST

अगली स्टोरी

ट्रैक्टर पीछा कर रहा, पुलिस जान बचाती भाग रही, ये कैसा है किसान आंदोलन? देखें डराने वाला वीडियो

 farmers tractor parade news tractors being driven by protestors deliberately try to run over police

कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुआ किसानों का आंदोलन आज ट्रैक्टर परेड के दौरान काफी उग्र हो गया। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों आज दिल्ली-एनसीआर में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं, मगर पुलिस के साथ उनकी कई बार झड़प भी देखने को मिली है। जैसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, उससे ऐसा लगता है कि ट्रैक्टर परेड अब हुड़दंग में बदलता नजर आ रहा है। आईटीओ में पुलिस और किसानों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली। लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले के इस्तेमाल के इतर इस दौरान एक ऐसी तस्वीर भी सामने आई, जिसने सबको डरा दिया। सामने आए एक वीडियो में आईटीओ के पास एक प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर पुलिस पर चढ़ाने की कोशिश करता दिख रहा है। 

एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस की ओर एक प्रदर्शनकारी तेज गति में ट्रैक्टर चलाकर आता है, मानो वो पुलिसवालों पर ही चढ़ा देना चाहता हो। प्रदर्शनकारी की इस हरकत को देख पुलिस वाले जान बचा भागते नजर आते हैं। पूरे सड़क पर वह प्रदर्शनकारी किसान उत्पात मचाता दिख रहा है। वीडियो में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की बड़ी संख्या में मौजूदगी देखी जा सकती है।

दरअसल, प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे थे, मगर आईटीओ के पास बैरिकेडिंग की वजह से पुलिस से उनकी झड़प हो गई। प्रदर्शनकारी किसानों ने बैरिकेड तोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। जब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई तब पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद इंद्रप्रस्थ समेत कई मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि आईटीओ के पास माहौल बेहद तनावपूर्ण हैं। कभी पुलिस प्रदर्शनकारी किसानों को दौड़ाती नजर आती है तो कभी प्रदर्शनकारी युवा पुलिस वालों को खदेड़ते दिखते हैं। कई के हाथों में तलवार भी देखा गया है। आईटीओ एक तरह से संग्राम का स्थल बन चुका है। यहां पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच एक तरह से जंग छिड़ी हुई है। बसों में भी तोड़फोड़ की गई है। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmers Tractor Parade News tractors being driven by protestors deliberately try to run over police personnel at ITO in Delhi