ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकिसानों का आज ट्रैक्टर मार्च; दिल्ली जाने वाले सावधान! देख लें नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाजरी

किसानों का आज ट्रैक्टर मार्च; दिल्ली जाने वाले सावधान! देख लें नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाजरी

किसानों ने सोमवार को ट्रैक्टर मार्च का ऐलान किया है। इसे देखते हुए नोएडा पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। कौन से रास्ते होंगे बंद, किन रास्तों से होकर निकलें दिल्ली जानने के लिए पढ़ें रिपोर्ट.

किसानों का आज ट्रैक्टर मार्च; दिल्ली जाने वाले सावधान! देख लें नोएडा पुलिस की ट्रैफिक एडवाजरी
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नोएडाSun, 25 Feb 2024 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों ट्रैक्टर मार्च के ऐलान को देखते हुए दिल्ली से लेकर एनसीआर के शहरों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। सुरक्षा में तैनात जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस भी अलर्ट हो गई है। किसान अपनी मांगों को लेकर सोमवार को यमुना एक्सप्रेस वे के नीचे ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। ट्रैक्टर मार्च सोमवार को सुबह 10 बजे भोले भाईपुर, मेहंदीपुर से फरेदा कट तक यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे तक एक लाइन में निकाले जाने की बात कही जा रही है। भाकियू के इस प्रदर्शन को देखते हुए नोएडा पुलिस ने एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

इस ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि 26 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट की ओर से यमुना एक्सप्रेस-वे, लुहारली टोल प्लाजा एवं महामाया फ्लाई ओवर पर ट्रैक्टर मार्च और अग्रिम आदेश पर दिल्ली कूच को देखते हुए सुरक्षा की सख्त व्यवस्था रहेगी। गौतमबुद्धनगर से दिल्ली को लगने वाली सभी सीमाओं पर बैरियर लगाकर पुलिस की ओर से सघन चेकिंग की जाएगी। 

पुलिस ने कहा है कि गौतमबुद्धनगर से दिल्ली बॉर्डर लगने वाले मार्गों और यमुना एक्सप्रेस-वे, लुहारली टोल प्लाजा आदि पर ट्रैफिक का डायवर्जन किया जाएगा। ऐसे में दिल्ली जाने वाले लोग असुविधा से बचने के लिए मैट्रो का अधिक से अधिक प्रयोग करें। 

यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली जाने वाले तथा सिरसा से परीचौक होकर सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबन्धित रहेगा। वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकते हैं...

1- चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सेक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुंडपुरा चौक से आगे जा सकेंगे। 

2- वहीं डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्म सिटी पलाई ओवर से सेक्टर-18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।

3- कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37 होकर गन्तव्य की ओर जा सकेंगे। 

4- यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाले वाहन चालक जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेंगे।

5- पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाले वाहन चालक सिरसा पर ना उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जा सकेंगे। 

6- एनएच-91 का प्रयोग कर गाजियाबाद, दादरी से बुलंदशहर होकर जाने वाले वाहन चालक गाजियाबाद से हापुड होकर गन्तव्य को जा सकेंगे।

7- एनएच-91 का प्रयोग कर बुलन्दहशर से दादरी की ओर जाने वाले वाहन चालक बुलन्दशहर से हापुड़ होकर गन्तव्य को जा सकेंगे।

8- वहीं आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा। पुलिस का कहना है कि असुविधा पर ट्रैफिक हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।

सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त
ट्रैक्टर मार्च के ऐलान को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जनपद के किसान संगठन ट्रैक्टर मार्च में हिस्सा नहीं लेंगे। सभी किसान संगठनों के पदाधिकारियों से इस संबंध में वार्ता की जा रही है। दिल्ली और नोएडा के सभी प्रवेश और निकासी द्वारा पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें