ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRJJP प्रमुख अजय चौटाला बोले- केन्द्र के नेता जब बयान दे सकते हैं तो MSP पर लिखित आश्वासन देने में क्या दिक्कत?

JJP प्रमुख अजय चौटाला बोले- केन्द्र के नेता जब बयान दे सकते हैं तो MSP पर लिखित आश्वासन देने में क्या दिक्कत?

हरियाणा सरकार में भाजपा गठबंधन का हिस्सा जननायक जनता पार्टी (JJP) ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र को प्रदर्शन कर रहे किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर लिखित आश्वासन देने में कोई आपत्ति नहीं...

JJP प्रमुख अजय चौटाला बोले- केन्द्र के नेता जब बयान दे सकते हैं तो MSP पर लिखित आश्वासन देने में क्या दिक्कत?
नई दिल्ली। भाषाTue, 01 Dec 2020 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा सरकार में भाजपा गठबंधन का हिस्सा जननायक जनता पार्टी (JJP) ने मंगलवार को कहा कि केन्द्र को प्रदर्शन कर रहे किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर लिखित आश्वासन देने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। तीन नए कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठनों और केन्द्र के बीच जारी बातचीत के दौरान पार्टी का यह बयान आया है।

जेजेपी प्रमुख एवं पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जब केन्द्रीय कृषि मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार कह रहे हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) जारी रहेगा, तो कानून में उस एक लाइन लिखने में क्या दिक्कत है।

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि इस बात का जल्द से जल्द कोई समाधान निकले। हमने सरकार में शामिल लोगों से किसानों की समस्या का समाधान ढूंढने को कहा है।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को कोविड-19 और ठंड का हवाला देते हुए किसान संगठनों के नेताओं को तीन दिसंबर के बजाय मंगलवार को ही बातचीत के लिए बुलाया था।

किसान आंदोलन से हरियाणा में सियासी हलचल, एक MLA ने लिया समर्थन वापस

गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली से लगती सीमाओं के प्रवेश मार्गों पर मंगलवार को लगातार छठे दिन भी डटे हुए हैं। किसानों को आशंका है कि इन कानूनों के कारण न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त हो जाएगा। 

बता दें कि किसान हाल ही बनाए गए तीन नए कृषि कानूनों - द प्रोड्यूसर्स ट्रेड एंड कॉमर्स (प्रमोशन एंड फैसिलिटेशन) एक्ट, 2020, द फार्मर्स ( एम्पावरमेंट एंड प्रोटेक्शन) एग्रीमेंट ऑन प्राइस एश्योरेंस एंड फार्म सर्विसेज एक्ट, 2020 और द एसेंशियल कमोडिटीज (एमेंडमेंट) एक्ट, 2020 का विरोध कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें