ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRPM मोदी से मिलने बागपत जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, विरोध में सड़क पर लेटे

PM मोदी से मिलने बागपत जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, विरोध में सड़क पर लेटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए बागपत जाने के दौरान उनसे मिलने के लिए बागपत जा रहे गाजियाबाद के...

किसानों का विरोध प्रदर्शन
1/ 5किसानों का विरोध प्रदर्शन
किसानों का विरोध प्रदर्शन
2/ 5किसानों का विरोध प्रदर्शन
किसानों का विरोध प्रदर्शन
3/ 5किसानों का विरोध प्रदर्शन
किसानों का विरोध प्रदर्शन
4/ 5किसानों का विरोध प्रदर्शन
किसानों का विरोध प्रदर्शन
5/ 5किसानों का विरोध प्रदर्शन
गाजियाबाद । हिन्दुस्तान टीमSun, 27 May 2018 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए बागपत जाने के दौरान उनसे मिलने के लिए बागपत जा रहे गाजियाबाद के लोनी मंडोला गांव से आए सैकड़ों किसानों को पुलिस ने बागपत सीमा के पास ही रोक दिया। इससे गुस्साए किसानों ने सड़कों पर लेटकर विरोध प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारी किसान हर हाल में पीएम मोदी से मिलने के लिए बागपत जाने की जिद करते रहे, लेकिन पुलिस प्रशासन ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। इसके चलते दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर जाम लग गया। वहीं, अपनी जिद पर अड़े किसान भी सड़क पर लेट गए।

सड़क पर लेट कर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों को समझाने में पुलिस के आला अधिकारी जुटे हुए हैं। किसानों का कहना है कि उन्हें भी बागपत में रही प्रधानमंत्री की जनसभा में जाना है।

बागपत में पीएम बोले, मोदी विरोध में वे लोग देश का भी विरोध करने लगे

क्यों किया किसानों ने प्रदर्शन?

लोनी के 6 गांव की जमीन आवास विकास की मंडोला विहार योजना के लिए अधिग्रहित की गई थी, जिसके एवज में किसानों को 11 सौ रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से मुआवजा दिया गया था। किसान मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर 2 दिसंबर 2016 से आंदोलन कर रहे हैं। इसी सिलसिले में आंदोलनरत किसान आज प्रधानमंत्री को अपना ज्ञापन देने बागपत जाना चाहते थे।
  
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 7,500 करोड़ रुपये की लागत से बने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के पहले चरण का उद्घाटन किया। इससे दिल्ली से मेरठ की यात्रा के समय में काफी कमी आएगी। दिल्ली के सरायकाले खां से यूपी गेट तक फैले इस 14 लेन के राजमार्ग का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री एक खुली कार में सवार हुए और राजमार्ग के दोनों ओर बड़ी संख्या में एकत्र लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। सड़क परिवहन एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी एक अलग खुली कार में मोदी के साथ चल रहे थे। 

दिल्ली-सहारनपुर के बीच 4 लेन का बनेगा नया कॉरिडोर,पीएम करेंगे घोषणा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें