Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRनोएडा: किसानों ने प्राधिकरण कार्यालय पर किया अर्धनग्न प्रदर्शन, बेरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की, डेढ़ घंटे रहा जाम

नोएडा: किसानों ने प्राधिकरण कार्यालय पर किया अर्धनग्न प्रदर्शन, बेरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की, डेढ़ घंटे रहा जाम

वरिष्ठ संवाददाता,नोएडाSneha Baluni
Thu, 23 Sep 2021 08:48 AM
नोएडा: किसानों ने प्राधिकरण कार्यालय पर किया अर्धनग्न प्रदर्शन, बेरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की, डेढ़ घंटे रहा जाम

इस खबर को सुनें

करीब 22 दिन से हरौला बारात घर में धरने पर बैठे किसानों ने एक बार फिर बुधवार को ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार प्रदर्शन किया। किसान सेक्टर-6 संदीप पेपर मिल चौराहे पर लगी बेरीकेडिंग तोड़कर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के पास तक पहुंच गए। यहां किसानों ने अर्धनग्न होकर दंड बैठक लगा प्रदर्शन किया। 

यहां कुछ देर तक प्राधिकरण अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर वापस लौट गए। किसानों के प्राधिकरण कार्यालय के पास तक पहुंचने से नोएडा प्राधिकरण और पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। दोपहर करीब एक बजे किसान हरौला बारात घर से प्राधिकरण कार्यालय की ओर कूच करने के लिए तैयार हो गए। यहां काफी संख्या में किसान इकठ्ठा हो गए थे। इनमें महिलाएं भी मौजूद थीं। 

किसानों में अलग-अलग गांव से आए अर्धनग्न अवस्था में पहलवान भी थे। यहां पर पुलिस-प्राधिकरण अधिकारी किसानों से बातचीत कर उनको समझाने का प्रयास करने लगे। करीब ढाई बजे तक जब बातचीत में कोई सहमति नहीं बनी तो किसानों का गुस्सा उग्र हो गया। किसान संदीप पेपर मिल चौराहे पर लगी बेरीकेडिंग को तोड़ते हुए उद्योग मार्ग से सेक्टर-6 प्राधिकरण कार्यालय की ओर बढ़ने लगे। 

प्राधिकरण कार्यालय की ओर जाने वाले मुख्य रास्ते पर बेरीकेडिंग लगे होने पर किसानों को पुलिस ने रोक लिया। यहां पर पहलवानों ने दंड बैठक कर अधिकारियों को किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए चेतावनी दी। महिलाओं ने यहां की भी बेरीकेडिंग तोड़ने का प्रयास किया। यहां से किसान वापस हरौला बारात घर की ओर लौट गए।

भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान का कहना है कि बुधवार को शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर प्राधिकरण अधिकारियों को आगाह किया गया है। बुधवार को बोर्ड बैठक नहीं होने दी जाएगी। मांगे मानें जाने तक यहां से नहीं हटेंगे।  

ओएसडी से कहा यहीं फैसला करो

प्राधिकरण कार्यालय तक जाने पर अडिग किसानों से बातचीत के लिए नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी व तहसीलदार धमेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। किसानों से ओएसडी से साफ-साफ कहा कि मांगें पूरा करने के लिए तैयार हो बातचीत की जाएगी, अन्यथा नहीं। जो भी फैसला करना है, यहीं पर करो।

डेढ़ घंटे तक रही जाम की समस्या

किसानों के प्रदर्शन के कारण दोपहर ढाई से चार बजे तक सेक्टर-6 उद्योग मार्ग और सेक्टर-5 हरौला को जोड़ने वाले रास्तों को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। ऐसे में आसपास के रास्तों पर जाम की समस्या रही। लोगों को लंबा चक्कर काटकर गंतव्य की ओर जाना पड़ा।

अब बोर्ड बैठक का किया जाएगा विरोध

नोएडा प्राधिकरण की शुक्रवार को बोर्ड बैठक होनी है। किसानों का कहना है अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो किसी भी कीमत पर बोर्ड बैठक नहीं होने दी जाएगी। उसका जमकर विरोध किया जाएगा।

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने कहा, 'किसानों की जायज मांगों को मानने के लिए नोएडा प्राधिकरण तैयार है। बातचीत कर किसानों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।'

epaper

संबंधित खबरें