ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRNCR के 2 बड़े शहरों को जोड़ेगी मंझावली की 4 लेन सड़क, 3 लाख से अधिक आबादी को होगी सुविधा

NCR के 2 बड़े शहरों को जोड़ेगी मंझावली की 4 लेन सड़क, 3 लाख से अधिक आबादी को होगी सुविधा

एनसीआर की राह अब और आसान होने जा रही है। बल्लभगढ़ से तिगांव होते हुए मंझावली तक की चार लेन सड़क का निर्माण कार्य शुक्रवार को शुरू कर दिया गया। इस सड़क के निर्माण पर करीब 16 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

NCR के 2 बड़े शहरों को जोड़ेगी मंझावली की 4 लेन सड़क, 3 लाख से अधिक आबादी को होगी सुविधा
Praveen Sharmaफरीदाबाद। हिन्दुस्तानSat, 23 Dec 2023 08:35 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ से तिगांव होते हुए मंझावली तक की चार लेन सड़क का निर्माण कार्य शुक्रवार को शुरू कर दिया गया। इस सड़क के निर्माण पर करीब 16 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इससे करीब तीन लाख से अधिक आबादी को सुविधा होगी। सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कराया।

आगरा नहर के किनारे आयोजित कार्यक्रम में गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद, ग्रेटर फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा की सीधी कनेक्टिविटी फरवरी-2024 से शुरू होगी। अब जल्द ही ग्रेटर नोएडा के साथ फरवरी-2024 में मंझावली पुल से सीधा आवागमन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ से मंझावली पहुंचना आसान हो जाएगा। इस सड़क को 7 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा।

गुर्जर ने कहा कि 2014 से पहले का फरीदाबाद और आज के फरीदाबाद के चहुंमुखी विकास में फर्क साफ दिखाई देता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है। उसी तरह उद्योगिक नगरी फरीदाबाद देश में नहीं एशिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है। बीते 70 सालों में इस देश में 90,000 किलोमीटर हाईवे बने।

नोएडा से गुरुग्राम के लिए नहीं जाना होगा दिल्ली, एक पुल जोड़ने वाला है NCR के 5 शहर; खूब बचेगा टाइम 

मंडकोला, चिल्ली में दो सड़कें बनेंगी

वहीं, पलवल जिले में हथीन इलाके के गांव मंडकोला और चिल्ली में हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड की ओर से बनने वाले दो नई सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इसमें लगभग 2 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत आएगी विधानसभा क्षेत्र हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने शुक्रवार को निर्माण कार्य की शुरुआत की। विधायक ने कहा कि गांव मंडकोला से हसनपुर तक करीब 2.5 किलोमीटर लंबी सड़क पर एक करोड़ 22 लाख रुपये तथा गांव चिल्ली से धीरन की तक लगभग दो किलोमीटर लंबी सड़क पर एक करोड़ तीन लाख रुपये की लागत आएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में बिना किसी भेदभाव के हथीन क्षेत्र में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। हथीन में अब तक 28 नई सड़कों का निर्माण कराया गया है। गांव से गांव तथा उन रास्तों को जंगल के रास्तों से जोड़ा जा रहा है, जिससे क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल लाने ले जाने में लाभ मिलेगा। गांव चिल्ली में सरपंच जकारिया ने गांव की कुछ मांगों को विधायक के समक्ष रखा। विधायक ने इन सभी मांगों को जल्द ही पूर्ण करवाने का आश्वासन दिया।

गांव चिल्ली में जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन हाजी ईसाक पचानका व लखनाका के पूर्व सरपंच जाकिर ने हथीन क्षेत्र के मेव बाहुल्य गांवों में सिंचाई के पानी की व्यवस्था के लिए लड़माकी माईनर के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मेव बाहुल्य गांवों के प्रतिनिधि मंडल को मिलाने का आग्रह विधायक के समक्ष रखा, जिस पर विधायक हथीन ने मुख्यमंत्री से समय निश्चित कर प्रतिनिधि मंडल को मिलाने का आश्वासन दिया और सिंचाई के पानी की व्यवस्था कराने के लिए भी आश्वस्त किया। ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि हथीन विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं और इसे आगे बढ़ाया जा रहा है। इस अवसर पर गांव चिल्ली में हाजी ईसाक पचानका, ब्लॉक समिति चेयरमैन प्रतिनिधि इकबाल, पूर्व सरपंच लखनाका जाकिर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें