ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली से तड़ीपार बल्लू पहलवान की गोली मारकर हत्या, दो हमलावरों ने चलाई 25 से 26 गोलियां

दिल्ली से तड़ीपार बल्लू पहलवान की गोली मारकर हत्या, दो हमलावरों ने चलाई 25 से 26 गोलियां

फरीदाबाद में मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे सेक्टर-11 में जिम करके बाहर निकलते समय सूरजपाल उर्फ बल्लू पहलवान की दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बल्लू दिल्ली से तड़ीपार था।

दिल्ली से तड़ीपार बल्लू पहलवान की गोली मारकर हत्या, दो हमलावरों ने चलाई 25 से 26 गोलियां
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद में मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे सेक्टर-11 में जिम करके बाहर निकलते समय सूरजपाल उर्फ बल्लू पहलवान की दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। कार में सवार होकर आए हमलावरों ने करीब 26 गोलियां चलाई। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। हत्या की वजह अभी पता नही चली है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सूचना पाकर पुलिस आयुक्त राकेश आर्य भी मौके पर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक बल्लू पहलवान नजफगढ़ दिल्ली का रहने वाला है। वह तड़ीपार बताया गया है। मृतक की उम्र 36 वर्ष थी। वह किसी रिश्तेदार के यहां रहता था। 

दिल्ली से तड़ीपार था पहलवान
वह नियमित रूप से जिम करने आता था। बल्लू पहलवान रोजाना की तरह मंगलवार की शाम करीब 5 से 7 बजे जिम करने के लिए सेक्टर-11 डी डीएलएफ स्थित स्पेक्ट्रम जिम में एक्सरसाइज करने आया था। उसने अपनी बुलेट मोटरसाइकिल एचडीएफसी बैंक की पार्किंग में खड़ी की। करीब 6.20 मिनट पर जब वह जिम से अपनी मोटरसाइकिल के पास आया तभी वहां पहले से मौजूद दो लोगों ने उस पर फायरिंग कर दी। हमलावरों ने करीब 25-26 राउंड गोलियां चलाई जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

महिला ने जिम संचालक को दी जानकारी
एक्सरसाइज करके बाहर निकलने वाली एक महिला ने पूरी घटना देखी और जिम संचालक राहुल को बताया। गोली मारने वाले दो ही लोग थे। हमले के बाद भगदड़ का माहौल हो गया। जिम संचालक राहुल ने बताया कि सूरजपाल उर्फ बल्लू पहलवान ने उनके पास आईडी दिल्ली नजफगढ़ की दे रखी थी। वह फिलहाल वाईएमसीए के पास किराये पर रहते थे। इसके अलावा उन्होंने फरवरी तक जिम करने के बारे में बताया और वह फिर वापस दिल्ली जाने की बात कर रहे थे। 

घटना एचडीएफसी बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद
घटना एचडीएफसी बैंक के सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग हो चुकी है। पुलिस ने इसे अपने कब्जे मे लेकर जांच शुरू कर दी है।सेक्टर-11 डी डीएलएफ क्षेत्र में हुई बल्लू की हत्या की खबर सुनने के बाद पुलिस अधीक्षक राकेश आर्य सहित डीसीपी बल्लभगढ़ सहित क्राइम ब्रांच की टीमें और जांच टीम मौके पर पहुंच गई। जिन्होंने जांच पड़ताल का काम शुरू कर दिया।

वारदात के बाद दहशत का माहौल
सेक्टर-11 के बाजार में सरेआम गोली मारकर हत्या करने की घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। जहां बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया, वहां काफी दुकाने हैं। एचडीएफसी बैंक के ठीक सामने यह घटना हुई है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि उन्हें काफी सारी गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी।

विकास चौधरी की हत्या की यादें ताजा हुई
कुछ साल पहले फरीदाबाद में ही कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की भी गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। वह भी जिम करके घर जा रहा था। जैसे ही वह बाहर निकले थे तो बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर उनकी हत्या कर दी थी।

यूएसए में बैठे नंदू पर हत्या का शक 
सूत्रों की मानें तो मुताबिक, सूरजभान उर्फ बल्लू बैठे लारेश विश्नोई के करीबी कपिल सागवान उर्फ नन्दू का खासम-खास था। गैंग की कलेक्शन मनी सूरजभान इक्कठा करता था। कुछ साल पहले सूरजभान के नजफगढ़ स्थित दफ्तर पर कपिल सागवान उर्फ नन्दू के जीजा की हत्या विरोधी खेमे के कुख्यात गैंग्सटर मंजीत महल ने करवा दी थी, जिसकी गवाही सूरजभान को कोर्ट में मंजीत महल के खिलाफ देना था। सूरजभान गवाही के लिए राजी नहीं हो रहा था इसलिए आशंका है की यूएसए में बैठे नन्दू ने ही सूरजभान की हत्या करवा दी है।

मंजीत महल पर भी शक  
सूरजभान उर्फ बल्लू नंदू के जीजा के हत्या का इकलौता गवाह था। ऐसे में आशंका है कि दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद मंजीत महल ने भी उसकी हत्या करवाई होगी। वह बाहर सक्रिय गुर्गों से सहयोग लिया होगा। हालांकि पुलिस विभिन्न पहूलओं से मामले की जांच करने की बात कर रही है।  

एक संस्था चलाता था बल्लू 
सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, बल्लू नजफगढ़ में भारत भविष्य फाउंडेशन नामक एक संस्था भी चलाता था। वह उसका संयोजक था। उसने सोशल मीडिया पर उसकी एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें उसने पुलिस प्रशासन पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। वायरल वीडियो में उन्होंने बताया है कि पुलिस व प्रशासन उसे बेवजह परेशान करता है। ऐसे में बल्लू ने परिवार समेत सामूहिक आत्महत्या करने की बात भी बताया था। सूत्रों की मानें तो राजनीतिक में भी आना चाहता था।

मृतक गैंगस्टर नंदू का समधी
फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया की मृतक सूरजभान के नजफगढ़ स्थित सीताराम फार्म के पास रहता था। उसके पीता का नाम मांगे राम है। प्राथमिक जांच मे सामने आया है कि सूरजभान ऊर्फ बल्लू गैंगस्टर नंदू समधी बताया जा रहा है। सेक्टर 8 थाना प्रभारी आनंदपाल का कहना है कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है। दो हमलावर कार में सवार होकर आए थे। दोनों ने ही गोली चलाई है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें