ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफरीदाबाद में बड़खल पुल बंद होने से इन 3 चौराहों पर बढ़ी दिक्कत, 5 मिनट के सफर में लग रहा आधा घंटा

फरीदाबाद में बड़खल पुल बंद होने से इन 3 चौराहों पर बढ़ी दिक्कत, 5 मिनट के सफर में लग रहा आधा घंटा

बता दें कि, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) की ओर से 17 अप्रैल से बड़खल रेलवे ओवर ब्रिज (बड़खल पुल) के एक लेन पर मरम्मत कार्य किया जा रहा है। इस मरम्मत कार्य में अभी 15 दिन और लगेंगे।

फरीदाबाद में बड़खल पुल बंद होने से इन 3 चौराहों पर बढ़ी दिक्कत, 5 मिनट के सफर में लग रहा आधा घंटा
Praveen Sharmaफरीदाबाद। हिन्दुस्तानTue, 16 May 2023 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद में बड़खल पुल पर किए जा रहे मरम्मत कार्य से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। ऑफिस आने-जाने वालों को रोजाना घंटों तक बड़खल, ओल्ड फरीदाबाद व अजरौंदा-नीलम पुल पर जाम में फंसना पड़ रहा है। पांच मिनट के फासले को तय करने में लोगों को 20 मिनट से आधे घंटे का समय लग रहा है। लोगों का कहना है कि इससे उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। जाम के चलते उनके वाहनों में ईंधन की खपत भी अधिक हो रही है, इससे परेशानी बढ़ रही है।

बता दें कि, 17 अप्रैल से बड़खल रेलवे ओवर ब्रिज (बड़खल पुल) के एक लेन पर मरम्मत कार्य किया जा रहा है। यह मरम्मत कार्य फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) की ओर से किया जा रहा है। काम की शुरुआत में बताया गया था कि मरम्मत कार्य को दो मई तक पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन बताया जा रहा है कि मरम्मत कार्य में अभी 15 दिन और लगेंगे। ऐसे में वाहन चालकों की परेशानी बढ़ सकती है।

पूरे महीने करना होगा जाम का सामना : मरम्मत कार्य में देरी के चलते आशंका है कि शहर के लोगों को पूरे महीने जाम का सामना करना पड़ सकता है। बड़खल,ओल्ड फरीदाबाद को शहर का व्यस्त चौराहा माना जाता है। लोगों का कहना है कि इन चौराहों पर पहले से ही वाहनों का दवाब रहता था। लेकिन बड़खल पुल के एक लेन पर चल रहे मरम्मत कार्य के चलते तीनों चौराहों पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है। इससे यहां रोजना जाम लग रहे हैं। इससे वाहन चालकों की परेशानी बढ़ रही है।

डायवर्जन से लग रहा जाम

बड़खल, ओल्ड फरीदाबाद, अजरौंदा के अलावा दिल्ली की ओर मेवला अंडर पास तक पहुंचने में भी वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। यहां हाईवे पर सुबह और शाम ट्रैफिक स्लो रहता है। स्थानीय लोगों के अनुसार बड़खल पुल के मरम्मत कार्य के चलते उन्हें सुबह और शाम बड़खल, अजरौंदा,ओल्ड फरीदाबाद के अलावा उन्हें निर्धारित अधिकांश डायवर्जन पर जाम का सामना करना पड़ रहा है।

इन जगहों पर ज्यादा परेशानी हो रही

पुल के मरम्मत कार्य के चलते सबसे अधिक दिक्कत, अनंगपुर, अनखीर, बड़खल गांव, सेक्टर-21 सी,डी,ए, गांधी कॉलोनी, एनआईटी-4,5, सेक्टर-17, 18, 19, 28, 29, खेड़ीपुल, भारत कॉलोनी, ग्रेटर फरीदाबाद, अजरौंदा आदि क्षेत्र के लोगों की परेशानी बढ़ रही है।

मरम्मत कार्य में लगेगा और वक्त

यातायात थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दपर्ण ने बताया कि बड़खल पुल के मरम्मत कार्य में अभी कुछ और वक्त लग सकता है। ऐसे में लोगों को परेशानी न हो, सभी डायवर्जन पर अतिरिक्त पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। कोशिश रहती है कि पुल के मरम्मत कार्य के चलते लोगों को जाम का सामना न करना पड़े।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें