DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

DCP विक्रम कपूर सुसाइड केस : ब्लैकमेल के आरोपी SHO सहित दो लोग हिरासत में लिए गए

फरीदाबाद पुलिस महकमे में बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब डीसीपी एनआईटी विक्रम कपूर ने अपने सरकारी आवास पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस को डीसीपी कपूर के घर से एक सुसाइड नोट बरामद बरामद हुआ है जिसके आधार पर भूपानी थाना एसएचओ अब्दुल शाहिद सहित दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

ये भी पढ़ें : DCP विक्रम कपूर को ब्लैकमेल कर रहा था एक SHO

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने कहा कि सुसाइड नोट में भूपानी थाना एसएचओ अब्दुल शाहिद और एक अन्य व्यक्ति द्वारा डीसीपी को किसी मुद्दे पर ब्लैकमेल किए जाने की बात लिखी है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हिरासत में लिए गए दोनों लोगों से पूछताछ जारी है।

2020 में रिटायर होना था

उन्होंने कहा कि यह घटना बुधवार सुबह करीब छह बजे हुई। डीसीपी ने अपने मुंह में रिवॉल्वर डालकर ट्रिगर दबा दिया। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि विक्रम कपूर पिछले एक साल से एनआईटी क्षेत्र के डीसीपी पद पर तैनात थे और उन्हें 2020 में रिटायर होना था। उन्होंने कहा कि विक्रम कपूर काफी मिलनसार कर्मठ अधिकारी थे। 

एएसआई के रूप में हुए थे भर्ती

विक्रम कपूर मूलरूप से अंबाला के रहने वाले थे और हरियाणा पुलिस में एएसआई के रूप में भर्ती हुए थे। पदोन्नति के बाद वह डीसीपी बने और पिछले करीब दो साल से फरीदाबाद में पदस्थ थे। विक्रम कपूर की रिटायरमेंट में अभी एक साल बाकी था।

घटना के समय बाथरूम में थी पत्नी  

गौरतलब है कि डीसीपी विक्रम कपूर बुधवार सुबह अपने घर के ड्राइंग रूम में सोफे पर बैठे थे। तभी उन्होंने सर्विस रिवॉल्वर अपने मुंह में डालकर ट्रिगर दबा दिया। घटना के समय उनकी पत्नी बाथरूम में थीं। गोली चलने की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो पति को खून से लथपथ पाया। इसके बाद कपूर की पत्नी ने अपने बेटे अर्जुन को जगाया। बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

पुलिस कमिश्नर ने भी जताया शोक

विक्रम कपूर की मौत पर फरीदाबाद पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने गहरा दुख जताते हुए कहा कि इस घटना से पूरे पुलिस विभाग शोक में है। अभी आत्महत्या के असल कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस और फॉरेंसिक टीम आत्महत्या के इस मामले की जांच में जुटी हुई हैं।

ये भी पढ़ें : फरीदाबाद: DCP विक्रम कपूर ने किया सुसाइड, सर्विस रिवाल्वर से मारी गोली

ये भी पढ़ें : डीसीपी एनआईटी विक्रम कपूर की आत्महत्या में इंस्पेक्टर से पूछताछ शुरू

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Faridabad DCP Vikram Kapoor Suicide Case two detained including Bhopani police station SHO Abdul Shahid