ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRधमकी से डरा परिवार, 6 लोगों ने काटी हाथ की नसें; बुजुर्ग कारोबारी की मौत, दो की हालत गंभीर

धमकी से डरा परिवार, 6 लोगों ने काटी हाथ की नसें; बुजुर्ग कारोबारी की मौत, दो की हालत गंभीर

फरीदाबाद में कर्ज में डूबे दिल्ली के एक कारोबारी परिवार ने रकम उधार देने वालों की धमकियों ने डरकर सामूहिक आत्मत्या की कोशिश की। इसमें बुजुर्ग कारोबारी की मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर है।

धमकी से डरा परिवार, 6 लोगों ने काटी हाथ की नसें; बुजुर्ग कारोबारी की मौत, दो की हालत गंभीर
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,फरीदाबादSat, 25 May 2024 09:21 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्ज में डूबे दिल्ली के एक कारोबारी परिवार ने रकम उधार देने वालों की धमकियों ने डर कर गुरुवार देर रात सामूहिक रूप से आत्महत्या का प्रयास किया। चीख-पुकार की आवाज सुनकर पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी छह लोगों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बुजुर्ग कारोबारी की मौत हो गई। परिवार के पांच घायल सदस्यों में से दो की हालत गंभीर है।

आत्महत्या का प्रयास करने वाले 42 वर्षीय अनिरुद्ध गोयल की शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार को केस दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि उनका पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक स्थित खारी बावली में देशी घी और खाद्य तेल का कारोबार है। वह परिवार समेत फरीदाबाद के सेक्टर-37 में रहते हैं। उन्होंने कारोबार को बढ़ाने के लिए बीते दिनों उत्तर प्रदेश के नोएडा में मोबाइल के पार्ट्स बनाने वाली एक कंपनी लगाई। इसके लिए उन्होंने बाजार से करीब 40 करोड़ रुपये का कर्ज लिया। इस कंपनी से उन्हें घाटा होने लगा। कर्ज देने वाले लगातार उनसे रकम की मांग करने लगे और वसूली के लिए उनके घर आदमी भेज रहे थे। गुरुवार रात करीब 11 बजे उनके घर कार से दो युवक आए और पैसे मांगने लगे। उन्होंने उन्हें और परिवार वालों को काफी धमकाया। धमकी से डरकर पूरे परिवार ने सामूहिक आत्महत्या करना तय किया।

हाथों की नस काटी, नींद की गोलियां खाईं 

पीड़ित कारोबारी अनिरुद्ध ने बताया कि ड्राइंग रूम में 70 वर्षीय पिता श्याम गोयल, 67 वर्षीय मां साधना गोयल, 42 वर्षीय उनकी पत्नी निधि गोयल और 15 साल का छोटा बेटा हिमांक ने हाथों की नस काट ली। वहीं, वह और उनके 19 वर्षीय बड़े बेटे धनंजय ने नींद की गोलियां खा लीं। पड़ोसियों ने जब घर से चीख-पुकार की आवाज सुनी तो पुलिस को सूचना दी।

विदेश से भी आ रही थी धमकी

पीड़ित अनिरुद्ध ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्हें मुंबई, अहमदाबाद और दुबई से धमकी मिल रही थी। उन्होंने मुंबई निवासी किशन, अहमदाबाद के स्वामी जी, दिल्ली रोहणी निवासी सन्नी जैन, दुबई के गैरी उर्फ दीवानसुख, रॉकी, आकाश समेत 10 लोगों के खिलाफ शिकायत दी है।

सुरक्षाकर्मी को अगवा किया

पीड़ित कारोबारी ने बताया कि धमकियां मिलने के कारण उन्होंने सुरक्षा के लिए तीन विदेशी नस्ल के कुत्ते पाल रखे हैं। घर के बाहर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। गुरुवार रात आए दो युवक जबरन घर में घुसने की कोशिश करने लगे। रोकने पर सुरक्षाकर्मी गगन दुबे का उन्होंने अपहरण कर लिया।

पुलिस लगातार दबिश दे रही

एसीपी मोनिका ने बताया कि रात एक बजे सूचना मिलते ही मौके पर एसीपी क्राइम अमन यादव, क्राइम ब्रांच, एफइसएल टीम पहुंच गई। पुलिस आरोपियों की धरपकड़ के लिए दिल्ली में भी दबिश दे रही है। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।