DA Image
28 मार्च, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली में हॉरर किलिंग: मर्जी से शादी करने की सजा, परिजनों ने ली लड़की की जान

murder of father in illicit relation with brother in law

यमुनापार के न्यू अशोक नगर इलाके में हॉरर किलिंग की सनसनीखेज वारदात में एक युवती की गला घोंटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। 22 दिन पहले हुई इस वारदात का खुलासा शुक्रवार को तब हुआ, जब पुलिस ने युवती के माता-पिता व रिश्तेदार समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों ने मिलकर युवती की गला घोंटकर हत्या करने के बाद उसके शव को अलीगढ़ की नहर में फेंक दिया था।

 गिरफ्तार आरोपियों में मृतका की मां, पिता, ताऊ, फूफा, फूफा का बेटा, रिश्तेदारी में ही लगने वाला एक अन्य दामाद शामिल हैं। आरोपियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने युवती ने परिवार को बताए बिना ही पड़ोस में रहने वाले एक युवक से युवक से शादी कर ली थी। काफी समझाने पर भी वह शादी तोड़ने के लिए तैयार नहीं हुई तो परिवार वालों ने उसकी हत्या की योजना बनाई और 30 जनवरी को वारदात को अंजाम दे डाला।

जानकारी के मुताबिक युवती परिवार के साथ न्यू अशोक नगर इलाके में रहती थी। परिवार में माता-पिता के अलावा अन्य सदस्य हैं। पड़ोस में ही परिवार के साथ एक युवक रहता है। दोनों के बीच तीन वर्ष तक प्रेम प्रसंग चला। पिछले वर्ष अक्तूबर महीने में दोनों ने परिजनों से छिपकर शादी भी कर ली थी, लेकिन इसके बारे में भी किसी को कुछ पता नहीं था। गत 30 जनवरी के बाद से ही पड़ोसी युवक की युवती से न तो मुलाकात हुई थी और न ही फोन पर बात हुई थी। इसके बाद परेशान होकर उसने गत 17 फरवरी को थाने जाकर अपहरण का केस दर्ज करा दिया तो पुलिस ने इस मामले की जांच आरंभ की। 

पुलिस को ऐसे हुआ शक
पुलिस फिर युवती की तलाश करते हुए शीतल की तलाश में उसके घर पहुंची तो परिजनों ने बताया कि वह अपने फूफा के घर गई है। पुलिस फूफा के घर पहुंची तो वह वहां नहीं मिली। इसके बाद पुलिस को परिजनों पर शक हुआ। पुलिस ने परिवार के सदस्यों की कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) निकाली। कॉल डिटेल में कुछ नंबरों पर 30 जनवरी के आसपास ही काफी बात हुई। जिन-जिन नंबरों पर युवती के माता-पिता की ज्यादा बात हुई थी, उन सभी को अलग-अलग करके पुलिस ने पूछताछ की पहले तो सभी ने मामले को टालने का प्रयसा किया लेकिन बाद में वे टूट गए। उन्होंने बताया कि 30 जनवरी को ही उन्होने उसकी हत्या कर शव को अलीगढ़ की जावा नहर में फेंक दिया गया था। वह दो कार लेकर अलीगढ़ गए थे।

पुलिस ने कर दिया था अंतिम संस्कार
इसके बाद जांच आगे बढ़ी। पुलिस ने इस मामले को लेकर अलीगढ़ पुलिस से संपर्क किया तो यह खुलासा हुआ कि 30 जनवरी को नहर से एक लड़की की लाश बरामद की गई थी। पहचान न हो पाने पर पुलिस ने 2 फरवरी को उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। हालांकि उसकी फोटो व कपड़ों पुलिस ने रखे थे, जिसके आधार पर उसकी पहचान कर ली गई। पुलिस की मानें तो वह अक्सर पड़ोसी युवक से यह कहती थी कि वह अपने परिजनों को मना लेगी। शादी के बारे वह अभी किसी को नहीं बताए। उसने कहा था कि अभी घर में कुछ कार्यक्रम हैं वह हो जाने के बाद उसने अपने परिजनों से बात करेगी। लेकिन उसने जब परिजनों से शादी के बारे में बताया तो उन्होंने शादी तोड़ युवक से अलग होने कहा। वह इसके लिए तैयार नहीं हुईै तो फिर उसकी हत्या कर शव को ठिकाने लगाने की नीयत से अलीगढ़ के नहर में ले जाकर फेक दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Honour Killing In Delhi Family And Relative Killed The Girl For Doing Love Marriage