ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजालसाज ने खुद को IRS अफसर बता PPS अधिकारी संग रचाई शादी, फिर हुआ ऐसा

जालसाज ने खुद को IRS अफसर बता PPS अधिकारी संग रचाई शादी, फिर हुआ ऐसा

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी का एक बेहद हैरान और परेशान करने वाला मामला सामने आया है। एक जालसाज ने खुद को आईआरएस अधिकारी बताकर पीपीएस अफसर से शादी कर ली।

जालसाज ने खुद को IRS अफसर बता PPS अधिकारी संग रचाई शादी, फिर हुआ ऐसा
Praveen Sharmaगाजियाबाद। हिन्दुस्तानSun, 11 Feb 2024 09:15 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी का एक बेहद हैरान और परेशान करने वाला मामला सामने आया है। एक जालसाज ने खुद को आईआरएस अधिकारी बताकर पीपीएस अफसर से शादी कर ली। इसके बाद उनसे कई लाख रुपये भी ठग लिए। इतना ही नहीं, तलाक के बाद भी आरोपी उनके नाम का दुरुपयोग कर लोगों से ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर पैसे ऐंठ रहा है। इस बात का खुलासा होने पर पीड़ित पीपीएस अफसर ने अपने पूर्व पति और उसके पिता एवं भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित महिला अधिकारी ने बताया कि आरोपी से उनका परिचय मैट्रिमोनियल साइट पर हुआ था। उसने खुद को 2008 बैच का आईआरएस अधिकारी और रांची में आयकर उपायुक्त के रूप में तैनात बताया था। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2018 में शादी कर ली थी। शादी के कुछ समय बाद उन्हें पता चला कि रांची में आयकर उपायुक्त और उनके पूर्व पति का नाम एक जैसा है, जिसका उसने फायदा उठाया था।

धोखे से लोन लिया, फर्जी हस्ताक्षर कर खाते से रुपये निकाले

जालसाज पति की हकीकत पता चलने पर भी उन्होंने परिवार की खातिर कुछ नहीं कहा। इसके बाद आरोपी ने उनके नाम पर लोन लिया और उनके फर्जी हस्ताक्षर कर 15 लाख रुपये खाते से भी निकाल लिए। बच्चे के पैदा होने पर भी आरोपी नहीं बदला तो उन्होंने तीन साल पहले आरोपी से तलाक ले लिया।

तलाक के बाद भी कर रहा परेशान

इसके बावजूद आरोपी नहीं सुधरा और वह लोगों से लगातार उनके नाम पर ठगी कर रहा है। आरोपी ने दो साल पहले दूसरी शादी कर ली, लेकिन फिर भी उन्हें परेशान कर रहा है। वह फेसबुक पर उनके फोटो अश्लील और अशोभनीय टिप्पणी के साथ शेयर कर रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें