DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी पुलिस ने दिल्ली में पकड़ा फर्जी कॉल सेंटर, 3 महिलाओं सहित 10 दबोचे

दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर चलाकर लोगों को कर्ज दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का पिलखुवा पुलिस व स्वाट टीम ने भंडाफोड़ करते हुए तीन युवतियों समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है।

एएसपी राम मोहन सिंह ने बताया कि पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में शमशाद मार्ग निवासी अकरम ने 19 जून को कोतवाली में दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने 30 लाख रुपये का लोन दिलाने का झांसा देकर आठ लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाया था।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, उन्होंने बताया कि इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए पिलखुवा पुलिस और स्वाट टीम को लगाया गया था। पिलखुवा पुलिस और स्वाट टीम ने राजधानी दिल्ली के पीरागढ़ी क्षेत्र स्थित एसआरएस कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर चल रहे एक कॉल सेंटर पर छापेमारी की।

उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान पुलिस टीम ने मौके से तीन युवतियों समेत दस लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से 19 मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, दो मुहरें और नौ रजिस्टर बरामद किए गए। आरोपियों को लेकर पुलिस पिलखुवा लौट आई।

एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे लोगों को फोन कॉल कर एक सप्ताह में लोन दिलाने का झांसा देते थे। लोन पाने के लिए परेशानी झेल रहे लोग उनके झांसे में आसानी से आ जाते थे। इस दौरान पीड़ितों से फाइल चार्ज आदि के नाम पर भी रुपये ऐंठे जाते थे। एएसपी ने बताया कि यह गिरोह दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fake call centre operated in delhi busted by up police 10 arrested including 3 women