DA Image
2 जून, 2020|4:41|IST

अगली स्टोरी

Fact Check: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मशहूर न्यूज एंकर का फेक वीडियो, दर्ज कराया केस, जानिए क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने एंकर का फर्जी वीडियो, ऑडियो बनाकर ट्विटर, फेसबुक, टिकटॉक और इंस्टाग्राम सहित अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दिया। साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

rubika liyaquat  twitter

1 / 3Rubika Liyaquat (Twitter)

rubika liyaquat

2 / 3Rubika Liyaquat

rubika liyaquat fake viral video

3 / 3Rubika Liyaquat Fake Viral Video

PreviousNext

राष्ट्रीय न्यूज चैनल की एक वरिष्ठ एंकर रुबिका लियाकत ने अज्ञात लोगों के खिलाफ उनकी छवि धूमिल करने और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने एंकर का फर्जी वीडियो और ऑडियो बनाकर ट्विटर, फेसबुक, टिकटॉक और इंस्टाग्राम सहित अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दिया। साइबर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में रुबिका ने बताया कि वो एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल में वरिष्ठ एंकर है। एंकर ने 2018 में दिवाली के मौके पर एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था। आरोप है कि कुछ यूजर्स इस वीडियो में शामिल असली गाने की जगह आपत्तिजनक गाना लगा दिया और इसको सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद ऑडियो और वीडियो टि्वटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वायरल कर दिया। जब एंकर ने आपत्तिजनक वीडियो को अपने ट्विटर पर पोस्ट करके ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही तो कुछ आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उनके साथ गाली-गलौच भी किया।

फिलहाल साइबर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। जानिए क्या है इस वीडियो का सच-

रुबिका ने यह वीडियो नवंबर 2018 में शेयर किया था। इस वीडियो में वो दीवाली की शुभकामनाएं देती नजर आ रही हैं। वहीं जो वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है, उसमें आपत्तिजनक गाना लगाया गया है।

फेक वीडियो कुछ ऐसा है-
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fact Check Rubika Liyaquat s fake video goes viral on social media news anchor filed complaint in noida sector 20 Police station Hindustan Fact Check