ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : मंडोली जेल से चल रहे रंगदारी रैकेट का पर्दाफाश, क्राइम ब्रांच ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली : मंडोली जेल से चल रहे रंगदारी रैकेट का पर्दाफाश, क्राइम ब्रांच ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने मंडोली जेल के अंदर से चल रहे एक जबरन वसूली रैकेट (Extortion Racket) का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली...

दिल्ली : मंडोली जेल से चल रहे रंगदारी रैकेट का पर्दाफाश, क्राइम ब्रांच ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली। एएनआईMon, 06 Dec 2021 01:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट ने मंडोली जेल के अंदर से चल रहे एक जबरन वसूली रैकेट (Extortion Racket) का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह गिरोह जेल के अंदर से फोन पर धमकी देकर बिल्डरों और कारोबारियों से रंगदारी वसूल करता था और उसके गुर्गे रकम मिलने तक निर्देश पर बाहर के लोगों को धमकाते थे। पुलिस ने राजधानी की मंडोली जेल में बंद अभिषेक मसीह, रोहित और शिब्बू के रूप में पहचाने गए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ के दौरान इन आरोपियों ने खुलासा किया कि अभिषेक को उसके मोबाइल फोन पर आकाश (हत्या के एक मामले में मंडोली जेल में बंद) से निर्देश मिले थे।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने आगे खुलासा किया कि आकाश आरोपी प्रवीण सभरवाल (नीरज बवानिया गैंग के सदस्य और 1 लाख इनामी अपराधी जिसे सितंबर 2020 में स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में मंडोली जेल में बंद) के सहयोग से जेल से ही रंगदारी का रैकेट चला रहा है। 

पुलिस ने बताया कि टीम ने एक देसी कट्टा, तीन मोबाइल फोन और एक चोरी की स्कूटी (इंजन और नंबर बदला हुआ) भी बरामद की गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें